शनिवार, 25 सितंबर 2021 | 09:07 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचे पहलवान बजरंग पुनिया

ओलंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचे पहलवान बजरंग पुनिया


टोक्यो में चल रहे ओलंपिक गेम्स में भारतीयों पर सभी की नजर टिकी हुई है। इस बीच भारत के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया सेमी फाइनल में पहुंच गए हैं।
बजरंग शानदार जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। माकुहारी मेसे हॉल-ए, मैट-ए पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में बजरंग ने ईरान के मुर्तजा घियासी चेका को 2-1 से हराया।
बजरंग को विक्ट्री बाई फॉल के आधार पर जीत मिली। पहले पीरियड की समाप्ति के बाद एशियाई खेल चैम्पियन बजरंग 0-1 से पीछे थे लेकिन दूसरे क्वार्टर में 2 अंक लेकर वह 2-1 से आगे हो गए। अंतिम एक मिनट में बजरंग ने अपना दांव खेला और ईरानी पहलवान को चित्त कर दिया। इसी के साथ उनकी जीत हो गई।
कुश्ती में भारत के दीपक पूनिया और रवि दहिया ने शानदार आगाज किया था। हालांकि मेडल सिर्फ रवि दहिया को ही मिला। विनेश फोगाट के क्वार्टर फाइनल में ही बाहर होने की वजह से भारत के लिए कुश्ती में मेडल की ज्यादा उम्मीद बची नहीं है। शुक्रवार को हालांकि भारत के नंबर वन रेसलर बजरंग पूनिया अपने अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। बजरंग पूनिया से भारत इतिहास रचने की उम्मीद लगाए बैठा है। इस तरह भारत को अपने खिलाड़ियों से और भी ज्यादा उम्मीद बढ़ गई है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: