शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 | 09:12 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, देश भर में घर-घर दीप प्रज्ज्वलित कर मनाई जा रही है खुशियां          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           कोटद्वार में अतिवृष्टि से सड़क पर आया मलबा, बरसाती नाले में बही कार, चालक की मौत          चारधाम देवस्थानम बोर्ड मामले में उत्तराखंड सरकार को बड़ी राहत,सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका हाईकोर्ट          प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की केदारनाथ के निर्माण कार्यों की समीक्षा, कहा धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | धर्म-अध्यात्म | तीन महीने में नौ लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे बद्री विशाल के दरबार

तीन महीने में नौ लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे बद्री विशाल के दरबार


चार धाम यात्रा धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रही है। लेकिन चार धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में निरंतर बढ़ौतरी हो रही है। इस वर्ष तीन महीने से कम समय में बद्री

विशाल के दरबार में नौ लाख से अधिक श्रद्धालु पुहंचे है। बदरी केदार मंदिर समिति के अनुसार अभी तक की यात्रा में तीन महीने में सबसे ज्यादा संख्या में बद्रीनाथ में श्रद्धालु पहुंचे है।

पिछले वर्ष पांच महीनों में पहुंचे नौ लाख श्रद्धालु बद्रीनाथ धाम पहुंचे थे।

उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और टूटते पहाड़ों के बीच भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। यह निश्चित तौर पर आस्था के सच्चे मयाने है कि बद्रीनाथ धाम में रोजाना दो हजार की संख्या में बारिश के बीच भक्त बाबा के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। सात  अगस्त तक के आकड़ों की बात करें तो बद्रीनाथ धाम में 9  लाख 6 हजार 253 श्रद्धालुओं ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए।

 

इस वर्ष बद्रीनाथ धाम की यात्रा अपने पुरे चरम पर है। 10  मई को भगवान बद्री विशाल के कपाट खुले थे और अभी 3  महीने भी पुरे हो चुके है। इन तीन महीनों में बद्रीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 9  लाख से अधिक पहुंच गयी है। आपदा के बाद जिस तरह बरसात के मौसम में लोगों में डर  का माहौल था। लेकिन अब यात्रियों में चार धाम यात्रा के प्रति जो आस्था और जोश देखने में आया है उससे साफ जाहिर हैं कि बद्रीनाथ यात्रा अपने पिछले यात्रा रिकॉर्ड को तोड़कर नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। अभी कपाट बंद होने में 3  महीने से अधिक का समय है वही इस बार यह यात्रा नए रिकॉर्ड स्थापित करेगी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: