रविवार, 27 सितंबर 2020 | 08:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
टाइम मैग्जीन ने जारी की दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट,पीएम मोदी लिस्ट में इकलौते भारतीय ने          पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट के एक साल पूरा होने पर,बताए अपनी फिटनेस के सीक्रेट          डीआरडीओ को मिली बड़ी कामयाबी,अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण          ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली में रविवार को पीठ संबंधित रोग स्पेशलिटी क्लिनिक का आयोजन

द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली में रविवार को पीठ संबंधित रोग स्पेशलिटी क्लिनिक का आयोजन


उत्तराखण्ड में हर जरूरतमंद और गंभीर से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे द हंस जरनल अस्पताल सतपुली में समाजसेवी माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से 20 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 3 बजे तक द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली और स्पाइन फाउंडेशन के तत्ववाधान में निःशुल्क पीठ एवं कमर संबंधित रोग स्पेशलिटी क्लिनिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहुंच कर पीठ एवं कमर संबंधित रोगी नि:शुल्क अपनी कमर और पीठ से संबंधित शिकायत की जांच करवा सकते हैं।

द हंस जरनल अस्पताल सतपुली के डाक्टर एच. एस. मिनास ने इस बारे में बताया कि द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में पीठ एवं कमर संबंधित रोगियों के लिए इस स्पेशलिटी क्लिनिक आयोजन किया जा रहा है। इस क्लिनिक में दिल्ली के विशेषज्ञ चिकित्सक दल के नेतृत्व में जिन लोगों को कमर दर्द है और पैरों की ओर बढ़ता है। जिन्हें कमर की कमजोरी की वजह से पैर में क्रैम्प आते है। चलने से जो पैरों में कमजोरी एवं दर्द महसूस करते है और इस दर्द की वजह से इन्हें रुकना पड़ता है। जिन्हें कमर दर्द है और मल-मूत्र के निस्तारण पर नियंत्रण नहीं है। जिनकी पीठ टेढ़ी है और जिन्हें गर्दन में दर्द है और यह दर्द पूरे हाथ में फैलता है। ऐसे लोगों के यह स्पेशलिटी क्लिनिक वरदान साबित होगा। इस लिए हम लोगों से अपील कर रहे है कि इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे और अपनी कमर और पीठ दर्द की बीमारी से निज़ात पाएं।

डाक्टर मिनास ने बताया कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी के आशीष से हम लोगों को यह बताना चाहते हैं कि आपका स्वस्थ रहना आपके परिवार के लिए कितना आवश्यक है। इस लिए समय-समय पर द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में ऐसे मेडिकल कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। जिनमें हर उस व्यक्ति को स्वास्थ्य की सेवा निःशुल्क प्राप्त हो सके जो आज के समय बड़े-बड़े अस्पतालों में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकता है।

रविवार 20 अक्टूबर को भी हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में लगने वाले शिविर में वह सभी लोगों अपनी निःशुल्क जांच करवा सकते हैं।

डाक्टर मिनास ने बताया कि आज के समय हर उम्र के लोग बच्चे, बुजुर्ग और जवानों का उठने बैठने का तरीका ठीक नहीं है। वह आज की भागती दौड़ती जीवन शैली में अपनी पीठ और कमर का बिलकुल ध्यान नहीं रखते। लेकिन पीठ और कमर हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण है। यह तब समझ में आता है। जब हमें पीठ या कमर की बीमारी लग जाती है।

इस लिए हम कह रहे हैं कि किसी भी व्यक्ति को पीठ एवं कमर दर्द संबंधी किसी भी तरह की  परेशानी हो या यह रोग आगे न बढ़े। इसके लिए आप सब इस जांच शिविर में आए और नि:शुल्क अपनी पीठ एवं कमर जांच करवाएं।

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: