सोमवार, 27 सितंबर 2021 | 04:11 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
प्रदेश में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण योजना का शुभारम्भ किया जाय          विश्व पर्यटन दिवस पर सीएम पुष्कर धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं          भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानाती श्रीनिवासन ने कहा,पीएम मोदी के कार्यकाल में मातृशक्ति सबसे ज्यादा मजबूत हुई है          सीएम पुष्कर धामी हरिद्वार में ब्रह्मलीन वीतराग सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव जी महाराज की प्रतिमा का किया अनावरण          उत्तराखण्ड में भी होगा वन्दे भारत ट्रेन का संचालन          उत्तराखंड कैबिनेट का बड़ा फैसला,राज्य कर्मियों का महंगाई भत्ता 11 फीसद बढ़ा          चार धाम यात्रा के लिए अब तक 42 हजार तीर्थ यात्रियों ने किया रजिस्ट्रेशन          रक्तदान के लिए हर व्यक्ति को आगे आने की जरूरतः त्रिवेंद्र रावत          उत्तराखंड की चार धाम यात्रा से हटी रोक         
होम | सेहत | सरकार के प्रयासों एवं जनसहयोग से आगे बढ़ रही आयुष्मान योजना

सरकार के प्रयासों एवं जनसहयोग से आगे बढ़ रही आयुष्मान योजना


राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की ओर से संचालित आयुष्मान योजना के अंतर्गत हर सप्ताह 4500 से अधिक मरीज मुफ्त उपचार के लिए सूचीबद्ध अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। वहीं आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर भी लोगों की सक्रियता बढ़ रही है। बीते सप्ताह भर में ही 8500 से अधिक लाभार्थियों ने अपने कार्ड बनाए हैं। आज 14 सितंबर तक 336725 बार मरीजों ने आयुष्मान योजना से मुफ्त उपचार लिया है। जिस पर सरकार के 4 अरब 53 करोड़ से ऊपर खर्च हो चुके हैं। 

जनहित की इस योजना के प्रसार के साथ ही लोग आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर जागरूक भी हो रहे हैं। ऐसे भी कई मामले हैं जब अचानक आई बीमारी के मुफ्त उपचार के लिए लोग आयुष्मान कार्ड के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस तरह के अकस्मात समय में लोगों की मदद के के लिए भी राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की प्रशिक्षित टीम यहां सक्रिय है।  आम जन की सुविधा के लिए प्राधिकरण की ओर से टॉल फ्री नंबर 155368/18001805368 भी जारी किए गए हैं। वहीं आयुष्मान योजना के अंतर्गत इम्पैन्ल्ड प्रत्येक अस्पताल में आरोग्य मित्र भी तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी व चिकित्सा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देशों पर राज्य प्राधिकरण द्वारा संचालित आयुष्मान योजना जन कल्याण के अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सफलता हासिल कर रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: