मंगलवार, 24 मई 2022 | 01:33 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा          शंघाई मिले कोरोना का एक दिन में 23,000 से ज्‍यादा नए मामले          रूस ने भारत को दिए एस-400 मिसाइल सिस्टम के पार्ट्स          कर्नाटक हाईकोर्ट का हिजाब विवाद पर बड़ा फैसला,हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं          सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक, 12वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 15 जून तक आयोजित की जाएगी          केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी की टर्म 2 परीक्षा के लिए 10वीं और 12वीं की डेटशीट          आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए ग्राहक जोड़ने से रोका, आईटी ऑडिट का भी दिया आदेश          8 मई को खुलेंगे श्री बदरीनाथ धाम के कपाट          कांग्रेस दफ्तरों में होगी सीडीएस जनरल बिपिन सिंह रावत और जनरल जोशी की फोटो         
होम | उत्तराखंड | केंद्रीय गृह मंत्री अमिता शाह ने रुद्रप्रयाग में किया जनसंपर्क,विपक्षियों पर जमकर बोला हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमिता शाह ने रुद्रप्रयाग में किया जनसंपर्क,विपक्षियों पर जमकर बोला हमला


 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को रुद्रप्रयाग पहुंचे। शाह ने रुद्रप्रयाग मेन बाजार में जनसंपर्क व डोर टू डोर प्रचार अभियान कर बीजेपी प्रत्याशी भरत चौधरी के लिए वोट मांगे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री  संगमस्थली रुद्रप्रयाग पहुंचे हैं। जहां उन्होंने महर्षि नारद की तपस्थली में बाबा रुद्रनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। गृहमंत्री शाह रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे से होते हुए रुद्रनाथ मंदिर पहुंचे। जहां पर पारंपरिक विधि-विधान से मंदिर के पुजारी ने उन्हें तिलक लगाया और सूक्ष्म पूजा-अर्चना कराई।

इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने रुद्रप्रयाग मेन बाजार में जनसंपर्क व डोर टू डोर प्रचार अभियान कर बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। इसी के साथ मातृशक्ति और विभिन्न स्थानों से जुड़े अनुसूचित जाति के प्रमुख लोगों के साथ संवाद किया।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमित शाह ने कांग्रेस और तमाम विरोधियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा श्रद्धेय अटल जी की सरकार आई,तब उन्होंने उत्तराखंड राज्य की रचना की। उत्तराखंड के लोगों ने राज्य के निर्माण के लिए लंबा संघर्ष किया। रामपुर तिराहे की घटना को कौन भुला सकता है,जब अपना अधिकार माँग रहे उत्तराखंड के नौजवान पर कांग्रेस ने गोलियाँ चलाई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि उत्तराखंड में पूरे देश और दुनिया की श्रद्धा के केंद्र चारधाम हैं, यहाँ का विकास हमारी प्राथमिकता है। देश का कोई भू-भाग ऐसा नहीं होगा,जहां से लोग चारधाम यात्रा के लिए नहीं आते होंगे,और देश में कोई ऐसा छोर भी नहीं होगा,जिसकी सुरक्षा में उत्तराखंड का जवान तैनात न हो। उत्तराखंड वीरों की भूमि है,जहां के असंख्य राष्ट्रभक्तों ने देश के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे वीर सैनिकों को उनका सम्मान और अधिकार देने का काम किया। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग के ‘पूर्व सैनिक संवाद’ में पूर्व सैनिकों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया। इसके लिए हम आभारी है।

श्री शाह ने कहा की मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड में पिछले पांच वर्ष चली भाजपा सरकार ने प्रदेश के विकास और जनता के जनकल्याण का एक अभूतपूर्व समन्वय स्थापित कर देवभूमि को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। इसी का परिणाम हैं कि आज जनता ने भाजपा को पुनःप्रचंड बहुमत से लाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश की मातृ-शक्ति के लिए अनेकों काम किये हैं। सरकार ने बेटियों को पढ़ाने के लिए ढेर सारी योजनाएं चलाई हैं। पहले सैनिक स्कूलों में बेटियों को प्रवेश नहीं मिलता था। अब मोदी जी ने सैनिक स्कूल के दरवाजे बेटियों के लिए भी खोलने का काम किया। आज बेटियां एनडीए (NDA) में प्रवेश लेकर गर्व के साथ देश की सेवा और रक्षा कर रही हैं। सेना के आधुनिकीकरण और देश को रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने हेतु मोदी सरकार ने अनेकों काम किये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशकों बाद सेना को नई राइफल दी, बुलेटप्रूफ जैकेट तो आज पूर्णतःस्वदेशी है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं से देशभर में अस्पतालों में निःशुल्क प्रसव की व्यवस्था की है, जिससे माता और बच्चा दोनों सुरक्षित रहते हैं। मातृ शक्ति को सशक्त कर उन्हें विकास में मुख्य भागीदार बनाने के लिए मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने संकल्पित भाव से काम किया है। शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने न बाबासाहेब को सम्मान दिया और न ही अनुसूचित जाति के लोगों को उनका अधिकार,लेकिन मोदी जी ने बाबासाहेब और वंचित वर्ग के लिए अनेकों कार्य किए।

श्री शाह ने कहा उत्तराखंड में सीमा तक चारधाम ऑल वेदर रोड बनाने का काम भी मोदी जी ने शुरू किया। कांग्रेस शासन में रक्षा बजट सिकुड़ता जा रहा था और 2013-14 में रक्षा बजट मात्र ₹2 लाख करोड़ रह गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सैन्यबलों के आधुनिकीकरण और सैनिकों -पूर्व सैनिकों के कल्याण हेतु 2021-22 में रक्षा बजट को बढ़ाकर ₹4.78 लाख करोड़ करने का काम किया है। चाहे थल सेना अध्यक्ष के रूप में हो या फिर देश के पहले सीडीएस  के रूप में जनरल बिपिन रावत ने हमेशा देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने और तीनों सेनाओं को आधुनिक बनाने हेतु अहर्निश प्रयास किए। पूरा देश उनके योगदान को कभी भुला नहीं सकता है। मोदी जी ने देहरादून में सैन्यधाम बनाकर सभी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमित शाह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरीश रावत के पास उपलब्धियों के नाम पर गिनाने के लिए एक भी काम नहीं है। हरीश रावत सीट बदल रहे हैं। वह अभी तक स्थिर नहीं हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढ़ी भी वन रैंक वन पेंशन (OROP) की समस्या का हल नहीं कर पाई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 2015 में वन रैंक-वन पेंशन को लागू करके बता दिया कि भाजपा की प्राथमिकता क्या है। इस लिए उत्तराखंड की विकास यात्रा को निरंतर जारी रखने के लिए प्रदेश में पुनःभाजपा सरकार लाना आवश्यक है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: