सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 04:21 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | पर्यटन | नए साल में सैलानियों से पैक हुआ अल्मोड़ा, गहत की दाल, गडेरी की सब्जी की भारी डिमांड

नए साल में सैलानियों से पैक हुआ अल्मोड़ा, गहत की दाल, गडेरी की सब्जी की भारी डिमांड


अल्मोड़ा। 31 दिसंबर और नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रुख करने लगे हैं। थर्टी फर्स्ट पर वीकेंड के चलते अभी से अधिकांश होटल और होम स्टे पैक होने लगे हैं। वहीं थर्टी फर्स्ट पर पर्यटक पहाड़ों में ठंड के बीच गहत की दाल और गडेरी की सब्जी का स्वाद लेंगे।
पर्यटकों को स्थानीय पकवानों का स्वाद दिलाने के लिए होटल स्वामियों और होम स्टे संचालकों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। हर साल अल्मोड़ा के पर्यटक स्थल बिनसर, कसारदेवी, रानीखेत समेत तमाम अन्य जगहों में थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न मनाने बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।
इस बार भी थर्टी फर्स्ट और नए साल के जश्न को लेकर जिले भर के तमाम होटल और होम स्टे पैक होने लगे हैं। जबकि कई पर्यटक यहां पहुंचकर पहाड़ की वादियों का आनंद ले रहे हैं।
इधर, इस बार भी पर्यटकों को लुभाने के लिए होटल समेत होम स्टे संचालकों ने तैयारियां पूरी कर ली है। पर्यटकों को इस बार भी पहाड़ी व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। होटल समेत होम स्टे संचालकों ने बताया कि गहत की दाल, गडेरी की सब्जी समेत तमाम पकवान पर्यटकों की थाली में परोसे जाएंगे।
अल्मोड़ा में पर्यटन विभाग में 468 होम स्टे पंजीकृत हैं, अधिकारियों की मानें तो इन दिनों करीब सभी होम स्टे पैक चल रहे हैं। जबकि वीकेंड पर इस बार जागेश्वर में ही दो तीन दिन हर रोज 10 हजार से अधिक पर्यटक मंदिर दर्शन को पहुंचे। इसके अलावा होटलों में भी करीब 70 फीसदी से अधिक एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं।
पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही हैं। इस बार वीकेंड के चलते पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद हैं। वहीं इन दिनों भी जागेश्वर समेत तमाम स्थलों में पर्यटक पहुंच रहे हैं।- अमित लोहनी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अल्मोड़ा
बिनसर में होम स्टे चलाने वाले बोहरा जी ने बताया कि पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। इस बार भी पर्यटकों का पहाड़ी व्यंजनों से स्वागत किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: