शनिवार, 24 जुलाई 2021 | 10:01 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम पुष्कर धामी ने किया 179 करोड़ की 65 योजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास          मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रुद्रपुर में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा          कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक गेम्स हुए शुरू          सीएम पुष्कर धामी ने कोविड-19 से बचाव के लिये उच्चाधिकारियों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा          उत्तराखंड में कांग्रेस का सियासी संकट खत्म,हरीश रावत होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा          कोरोना संक्रमण के चलते आर्थिक मंदी से जूझ रहे चारधाम यात्रा व पर्यटन को उभारे के लिए धामी सरकार की 200 करोड़ रूपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा          प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत उत्तराखंड में 240 लाभार्थियों को दिया गया आवास कब्जा          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई         
होम | पर्यटन | हवाई यात्रा करना अब पड़ेगा भारी

हवाई यात्रा करना अब पड़ेगा भारी


देश में कोरोना कहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। अगर आप भी हवाई यात्रा करते हैं तो अब 1 जून से आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। 
घरेलू हवाई यात्रा ही महंगी होने जा रही है। सरकार ने हवाई किराये की न्यूनतम सीमा में 13 से 16 प्रतिशत वृद्धि की है।प्लेन के टिकटों के दामों में यह वृद्धि एक जून से लागू की जाएगी।
नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी ऑफिशियल ऑर्डर में कहा गया कि 40 मिनट तक की अवधि की उड़ान के लिए किराये की न्यूनतम सीमा को 2,300 रुपये से बढ़ाकर 2,600 रुपये किया गया है और इसमें 13 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इसी तरह 40 मिनट से लेकर 60 मिनट की उड़ान की अवधि के लिये किराये की न्यूतम सीमा 2,900 रुपये की जगह अब 3,300 रुपये प्रति व्यक्ति होगी।
सरकार के इस कदम से एयरलाइन कंपनियों को मदद मिलेगी। कोविड- 19 की दूसरी लहर के कारण हवाई यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। जिसकी उनकी आय घटी है।
अचानक से बढ़ी इन कीमतों ने लोगों को परेशान कर दिया है। क्योंकि अब देशवासियों को हवाई उड़ान के ज्यादा पैसे देने होंगे।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: