बुधवार, 23 जून 2021 | 10:11 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          संवैधानिक संकट का राग अलाप रही कांग्रेस डरी हुई है-मदन कौशिक          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          उत्तराखंड के पवन दीप राजन बाहर होने से बचे, इंडियन आइडल शो पर फूटा लोगों का गुस्सा          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी          तीरथ सरकार के 100 दिन,सीएम ने कहा हम केाविड की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार          उत्तराखंड में शुरू नहीं हो सकेगी चार धाम यात्रा          12वीं के छात्रों की मार्गिंक को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से फॉर्मूला रख दिया है          मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट          राम जन्मभूमि खरीद में नहीं हुआ कोई घोटाला          न्यूजीलैंड का मैच विराट के लिए बनेगा सबसे बड़ी चुनौती         
होम | पर्यटन | हवाई यात्रा करना अब पड़ेगा भारी

हवाई यात्रा करना अब पड़ेगा भारी


देश में कोरोना कहर के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। अगर आप भी हवाई यात्रा करते हैं तो अब 1 जून से आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। 
घरेलू हवाई यात्रा ही महंगी होने जा रही है। सरकार ने हवाई किराये की न्यूनतम सीमा में 13 से 16 प्रतिशत वृद्धि की है।प्लेन के टिकटों के दामों में यह वृद्धि एक जून से लागू की जाएगी।
नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी ऑफिशियल ऑर्डर में कहा गया कि 40 मिनट तक की अवधि की उड़ान के लिए किराये की न्यूनतम सीमा को 2,300 रुपये से बढ़ाकर 2,600 रुपये किया गया है और इसमें 13 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इसी तरह 40 मिनट से लेकर 60 मिनट की उड़ान की अवधि के लिये किराये की न्यूतम सीमा 2,900 रुपये की जगह अब 3,300 रुपये प्रति व्यक्ति होगी।
सरकार के इस कदम से एयरलाइन कंपनियों को मदद मिलेगी। कोविड- 19 की दूसरी लहर के कारण हवाई यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। जिसकी उनकी आय घटी है।
अचानक से बढ़ी इन कीमतों ने लोगों को परेशान कर दिया है। क्योंकि अब देशवासियों को हवाई उड़ान के ज्यादा पैसे देने होंगे।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: