शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 | 02:09 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, देश भर में घर-घर दीप प्रज्ज्वलित कर मनाई जा रही है खुशियां          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           कोटद्वार में अतिवृष्टि से सड़क पर आया मलबा, बरसाती नाले में बही कार, चालक की मौत          चारधाम देवस्थानम बोर्ड मामले में उत्तराखंड सरकार को बड़ी राहत,सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका हाईकोर्ट          प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की केदारनाथ के निर्माण कार्यों की समीक्षा, कहा धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | जौलीग्रांट एयरपोर्ट से टिहरी-श्रीनगर-गौचर के लिए हवाई सेवा शुरू

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से टिहरी-श्रीनगर-गौचर के लिए हवाई सेवा शुरू


उड़ान योजना के तहत जौलीग्रांट से टिहरी-श्रीनगर-गौचर के लिए हेली सेवा शुरू हो गई है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखा कर सेवा का शुभारंभ किया। योजना के अगले चरण में हल्द्वानी-अल्मोड़ा-धारचूला के लिए जल्द हेली सेवा शुरू होगी। वहीं, मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा को देखते हुए गुप्तकाशी और बड़कोट के लिए हेली सेवा शुरू कराने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया।

बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पवन हंस के हेलीकॉप्टर ने टिहरी, श्रीनगर और गौचर के लिए उड़ान भरी। सेवा के शुभारंभ पर कर्णप्रयाग के विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, राज कुमार, विनय कंडवाल, मनवीर नेगी और जगमोहन ने हेली यात्रा की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि टिहरी, श्रीनगर, गौचर के लिए हेली सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी।
योजना के तहत हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की गई है। प्रदेश में 27 हेलीपोर्ट विकसित किए गए हैं। पंतनगर एयरपोर्ट को भी ग्रीन फील्ड  के रूप में विकसित किया जा रहा है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हल्द्वानी, अल्मोड़ा व धारचूला के लिए सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को हेली सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर्षिल के लिए भी हेली सेवा शुरू होनी चाहिए। इससे गंगोत्री जाने वाले यात्रियों और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नए मार्गों पर हेली सेवा शुरू करने के लिए जो सुझाव दिए हैं। उन पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। 
ये रहेगी किराये की दरें
स्थान                     किराया (रुपये में)
जौलीग्रांट से टिहरी        2903
टिहरी-श्रीनगर              2903
श्रीनगर से गौचर           2903
जौलीग्रांट से गौचर        8709

जौलीग्रांट से टिहरी, श्रीनगर और गौचर के लिए हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। एयरपोर्ट से सुबह 9.40 बजे पवन हंस का हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा और 10.05 बजे टिहरी पहुंचेगा।

यहां से 10.35 बजे श्रीनगर के लिए चलेगा और 11 बजे श्रीनगर पहुंचेगा। श्रीनगर से 11.30 बजे चलेगा और 11.50 बजे गौचर पहुंचेगा। इसी दिन 12 बजकर 20 मिनट पर गौचर से श्रीनगर, टिहरी होते हुए जौलीग्रांट वापस आएगा।

हवाई सेवा के लिए एक लैग यानी जौलीग्रांट से टिहरी का किराया 2903 रुपये प्रति यात्री तय किया गया है। हवाई सेवा से जौलीग्रांट से टिहरी मात्र 25 मिनट में पहुंच सकते हैं। सरकार का मानना है कि हवाई सेवा से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: