सोमवार, 23 सितंबर 2019 | 09:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने मार गिराया

विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने मार गिराया


भारत के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को भारतीय सेना ने मार गिराया है। अहमद खान नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा था। बताया जा रहा है कि अहमद खान पहले भी आतंकवादियों को नौशेरा, सुंदरवनी, पल्लनवाला और आसपास के सेक्टर्स से घुसपैठ कराता आया है। अहमद खान को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी सेना ने भारतीय क्षेत्र में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए तैनात किया था।

हालांकि भारतीय जवानों की मुस्तैदी की वजह से वह अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने में नाकाम रहा। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना के जवानों ने दिया। पाकिस्तान की ओर से कई इलाकों में मोर्टार से गोले दागे गए जिनकी आड़ में आतंकी घुसपैठ की कोशिश में थे। भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में निशाने पर पाकिस्तानी सेना का कमांडो अहमद खान भी आ गया।

आपको बता दें कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के एक दिन बाद पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी। इस कोशिश को नाकाम कर पाकिस्तानी विमानों को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने खदेड़ दिया था। पाकिस्तानी एफ-16 विमान से डॉगफाइट करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटना का शिकार हो गया था और वह पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे। जहां पाकिस्तान ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद 1 मार्च को जिनेवा संधि के तहत उन्हें रिहा किया गया था।

 

 

 

 

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: