सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 03:33 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | हल्द्वानी की बिजली सप्लाई सुधरेगी, तीन उपकेंद्रों को अपग्रेड करने की तैयारी

हल्द्वानी की बिजली सप्लाई सुधरेगी, तीन उपकेंद्रों को अपग्रेड करने की तैयारी


हल्द्वानी। कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी की आबादी में हो रही वृद्धि का लोड झेलने में ऊर्जा निगम के उपकेंद्र हांफ चुके हैं। ऐसे में बिजली संकट से लोग परेशान हैं। व्यापारिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के फटकार लगाने के बाद ऊर्जा निगम नींद से जागा है।

हल्द्वानी के तीन उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि कर उन्हें अपग्रेड करने की तैयारी है। रविवार को निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने यह कार्य पांच दिन में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता नवीन मिश्रा ने बताया कि नगर और ग्रामीण खंड के तीन उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि करने का काम प्रारंभ किया जा रहा है। 132 केवी उपकेंद्र काठगोदाम में पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता 10 एमवीए से बढ़ाकर 12.5 एमवीए की जाएगी।

33/11 केवी उपकेंद्र कमलुवागांजा में एक अतिरिक्त 12.5 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। 33/11 केवी उपकेंद्र केडी चौराहा में स्थापित 12.5 एमवीए के पावर ट्रांसफार्मर को अपग्रेड किया जाएगा। संबंधित काम को चार से पांच दिन के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति पहले से बेहतर होगी और उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: