बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 05:20 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | क्राइम | स्मैक और चरस की खेप के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, नेपाल ले जाने की थी तैयारी

स्मैक और चरस की खेप के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, नेपाल ले जाने की थी तैयारी


देहरादून: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के अंतर्गत एंटी नार्को टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने दो अलग-अलग जगहों से स्मैक व चरस की खेप के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। स्मैक तस्करों को एएनटीएफ की कुमाऊं यूनिट और चरस तस्कर को गढ़वाल यूनिट ने पकड़ा है।

कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुमाऊं एसटीएफ टीम ने निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में खटीमा क्षेत्र से स्थानीय पुलिस के साथ दो अंतरराज्यीय नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके से एक किलो 600 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

आरोपितों की पहचान सगीर अहमद व बाबू दोनों निवासी ग्राम महोलिया थाना अलीगंज जिला बरेली (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। दोनों कई सालों से उत्तराखंड में स्मैक की तस्करी कर रहे थे। आरोपितों ने यह स्मैक बरेली में एक बड़े ड्रग डीलर से खरीदी थी और नेपाल में किसी को बेचने के लिए जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ खटीमा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी एसटीएफ अग्रवाल ने बताया कि एएनटीएफ के निरीक्षक नीरज चौधरी के नेतृत्व में टीम ने ऋषिकेश स्थित बस अड्डे के निकट एक व्यक्ति को डेढ़ किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान प्रहलाद लाल निवासी गांव धोतरी, जिला उत्तरकाशी के रूप में हुई है। आरोपित पिकअप से अपने गांव धौंतरी से चरस ऋषिकेश बेचने के लिए लाया था। आरोपित के खिलाफ ऋषिकेश कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कुमाऊं एसटीएफ ने 1 किलो 6 ग्राम स्मैक पकड़ी है। यह स्मैक चकरपुर के पास पकड़ी गई है। दोनों आरोपी यूपी के बरेली के हैं। एसटीएफ प्रभारी एमपी सिंह ने बताया है कि अभी तक की सबसे बड़ी मात्रा में स्मैक पकड़ने की कार्रवाई है। दोनों आरोपी स्मैक यूपी के अलीगंज से ला रहे थे।

बता दें कि यूपी के मीरगंज और अब अलीगंज से भारी मात्रा में स्मैक लाई जा रही है। ऐसी भी आशंका है कि इन दोनों जगहों पर स्मैक काफी मात्रा में बन रही है। ऊधम सिंह नगर के दरऊ और किच्छा में भी मीरगंंज से ही स्मैक की खेप आने के मामले सामने आ चुके हैं। एमपी सिंह ने बताया है कि स्मैक की डिलीवरी चकरपुर होनी थी। ऐसी भी आशंका है कि यहां से यह नेपाल जाती है। फिलहाल एसटीएफ इसमें बारीकी से जड़े खंगाल रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: