सोमवार, 23 जुलाई 2018 | 08:52 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | सचिन की जर्सी पर बवाल क्यों?

सचिन की जर्सी पर बवाल क्यों?


सचिन तेंदुलकर को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के मन में कितना सम्मान है, यह केवल कल्पना ही की जा सकती है। सचिन के फैंस नहीं चाहते कि किसी और खिलाड़ी से उनकी तुलना की जाए। और शायद ये करना भी नहीं चाहिए, इसलिए शायद कुछ समय पहले जब भारतीय टीम के नए सदस्य शर्दुल ठाकुर 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरे, तो कई लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें निशाने पर ले लिया था। इसकी वजह यह है क्रिकेट के मैदान पर सचिन की 10 नंबर की जर्सी। 2013 में सचिन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन अब खबर है कि करीब चार साल बाद उनकी जर्सी भी रिटायर हो जाएगी।

 

दरअसल, बीसीसीआई ने अब इस नंबर की जर्सी को अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए रिटायर करने का फैसला किया है। इस फैसले के मुताबिक, अब टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस नंबर की जर्सी नहीं पहन सकेगा। सचिन ने आखिरी बार मार्च 2012 में 10 नंबर की जर्सी पहनी थी। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ठाकुर से अपील की थी कि वह दोबारा 10 नंबर की जर्सी न पहनें। शायद इसी तरह की प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए बीसीसीआई ने फैसला किया है कि 10 नंबर की जर्सी को ही रिटायर कर दिया जाए।

 

आपको बता दें कि आइसीसी के नियमों के मुताबिक किसी एक नंबर को रिटायर करने की अनुमति नहीं है इसके चलते बीसीसीआई गैर-आधिकारिक तौर पर इस नंबर की जर्सी को रिटायर कर सकता है। हालांकि सचिन 10 के अलावा 33 और 99 नंबर की जर्सी में भी मैदान पर नजर आ चुके हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: