मंगलवार, 21 अगस्त 2018 | 03:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | राहुल और लालू में क्यों आई दरार

राहुल और लालू में क्यों आई दरार


बिहार में गठबंधन के बाद महागठबंधन करने वाली कांग्रेस और आरजेडी में अब तलवारें खिंचती हुई नजर आ रही है। जी हां, लालू और राहुल का साथ टूटता नजर आ रहा है। बता दें, बिहार में होने वाले उपचुनावों में एक सीट को लेकर आरजेडी और कांग्रेस आमने-सामने आ गये हैं। बिहार में एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भभुआ विधानसभा सीट को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पार्टी आमने-सामने आ गई है, जिससे पूरे देश में विपक्षीयों को एक करने के प्रयास को एक बार फिर झटका लगा है।

 


आपको बता दें, बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने साफ कर दिया कि आजेडी अगर भभुआ सीट पर अपने उम्मीदवार उतारती भी है, तब भी कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी। आरजेडी द्वारा तीनों सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा को गठबंधन धर्म के विपरीत बताते हुए उन्होंने कहा कि एकतरफा कोई दल निर्णय ले, तो यह गठबंधन धर्म नहीं हैं। मैं आलाकमान से कहना चाहता हूं कि पार्टी को भी यहां प्रत्याशी उतारने की इजाजत दी जाए, इस बार अपनी-अपनी शक्ति की आजमाइश हो जाए।'


तो वहीं राजस्थान उपचुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस के नेता ने तो आरजेडी को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस अब राजद को अपनी ताकत दिखाएगी, जिस तरह से कांगिरेस और आरजेडी आमने-सामने आ गए हैं, वो 2019 में बीजेपी को फायदा दे सकते हैं, क्योंकि अगर ये दोनों पार्टी एक दूसरे का विरोध करती है तो महागठबंधन खुद ही टूट जायेगा।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: