शुक्रवार, 21 सितंबर 2018 | 03:59 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | मनोरंजन | सबके सामने ब्रेस्ट फीड कराने का विरोध क्यों ?

सबके सामने ब्रेस्ट फीड कराने का विरोध क्यों ?


नवीन निर्मल 


मलयालम मॉडल और एक्ट्रेस गिलु जोसेफ की एक बोल्ड तस्वीर ने हंगामा बरपा दिया है। इस एक्ट्रेस ने बच्चे को ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो खिंचवा कर एक मैगजीन मे छपवा दिया। जैसे ही ये फोटो मलयालम में छपने वाली महिलाओं की पत्रिका गृहलक्ष्मी के कवर पेज पर छपी, बवाल शुरु हो गया। इस फोटो को अश्लील मानते हुए केरल की कोल्लम सीजेएम कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज हो गया है।

 


एक्ट्रेस गिलु जोसेफ की इस तस्वीर के साथ एक कैप्शन भी है। इसमें लिखा है कि केरल की मांएं कह रही हैं, कृपया घूरे, नहीं हमें ब्रेस्टफीड कराना है। मैगजीन ये बताने की कोशिश कर रही है कि जब एक मां अपने बच्चे को ब्रेस्ट फीड कराती है तो उसे पवित्र माना जाना चाहिए, न कि अश्लील। लेकिन कुछ लोग इसे चर्चा में आने की घटिया हरकत मान रहे हैं। उनका आरोप है कि पत्रिका और एक्ट्रेस ने प्रमोशन पाने के लिए अनैतिक तरीके का इस्तेमाल किया है।

 


इस मामले में याचिका दायर करने वाले वकील मैथ्यू विल्सन का कहना है कि ये तस्वीर कामुक प्रकृति वाली है और महिला की गरिमा को नीचा दिखाती है. तस्वीर का विरोध करने वाले कई लोगों की आपत्ति इस बात पर भी है कि तस्वीर में जोसेफ मंगलसूत्र और सिंदूर पहने हैं जबकि वो एक ईसाई हैं। कुछ समय पहले टाइम मैग्ज़ीन ने भी कुछ इसी तरह का कवर छापा था, जिसकी आलोचना हुई थी. इसके अलावा भी कई मैग्ज़ीन इस तरह के कवर प्रकाशित कर चुकी हैं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: