बृहस्पतिवार, 21 जून 2018 | 06:10 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | क्यों नाराज हुए पीएम मोदी से डोनाल्ड ट्रंप ?

क्यों नाराज हुए पीएम मोदी से डोनाल्ड ट्रंप ?


दुनिया के सबसे पावरफुल देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगता है, आजकल पीएम मोदी से नाराज चल रहे हैं। तभी तो वे उनकी तंज भरी स्वर में तारीफ के साथ अपनी नाराजगी भी जता रहे हैं। आप भी सोच रहे होगें कि पीएम मोदी के स्टाइल में अमेरिका में लोगों से वोट मांगने वाले ट्रंप आखिर मोदी से क्यों खफा हो गये हैं।

 

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से पीएम मोदी की नकल की है, इस बार ट्रंप ने उन्हें 'ब्यूटीफुल मैन' भी कहा, लेकिन साथ ही उन पर तंज भी कसा। दरअसल, ट्रंप भारत में बिकने वाली बाइक हार्ले-डेविडसन पर लगने वाले आयात शुल्क से नाराज हैं। तभी तो ट्रंप ने मोदी की नकल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन किया, वह शानदार आदमी हैं, उन्होंने मुझसे कहा कि हम इसे घटाकर 50 फीसदी कर रहे हैं। मैंने कहा, ठीक है, लेकिन इससे भी हमें कुछ नहीं मिल रहा।

 

लेकिन इस दौरान ट्रंप ने अपने हाथों को मोदी के अंदाज में नचाया और अपनी आवाज की टोन को भी धीमा किया, ट्रंप ने कहा कि मोदी ने बड़ी खूबसूरती से मुझे यह बताया, वह खुद भी खूबसूरत आदमी हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमने आयात शुल्क को घटाकर 75 फीसदी कर दिया है और इसे 50 फीसदी भी करने वाले हैं। मैंने कहा कि इस खबर पर मैं क्या करूं, यह खुश होने वाली बात तो है नहीं, जिस तरह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से अपनी नाराजगी जाहिर की है, उससे दोनों की दोस्ती पर असर पड़ सकता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: