शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:46 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | उत्तराखंड | पूर्व सीएम हरदा ने मोदी सरकार पर क्यों साधा निशाना ?

पूर्व सीएम हरदा ने मोदी सरकार पर क्यों साधा निशाना ?


उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत अक्सर केंद्र और  राज्य की बीजेपी सरकार को आड़े-हाथ लेते रहते हैं। ऐसा ही उस वक्त दिखा, जब सूबे के पूर्व मुखिया हरदा ने नोटबंदी को मुद्दा बनाकर केंद्र सरकार की जमकर बखिया उधेड़ी। नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार हमला बोलते हुए उन्होंने न सिर्फ पुराने नोट 'सफेद' करने की मंशा पर सवाल उठाए, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज द्वारा पूरे प्रकरण की जांच कराए जाने की मांग भी की। 

 


हरदा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रकरण की जांच से ही नोट बदलने के लिए लिये गये 'कमीशन' किसकी जेब में गया, इसका खुलासा होगा। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिये भ्रष्टाचार खत्म करने की आड़ में मोदी सरकार ने बड़ा खेल किया है। 

 


शनिवार को रानीखेत में हुई पत्रकारवार्ता में उन्होंने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि “नई योजनाएं बनाने के बजाय कांग्रेसराज की कल्याणकारी योजनाओं को ही बंद करना शुरु कर दिया। गरीबों के हित में सोचने के बजाय प्रदेश की बीजेपी सरकार जन विरोधी नीतियों पर फोकस कर रही है”।

 

 

नोटबंदी की सालिगरह पर को लेकर उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक पहले ही देश में बदले गए नोटों के विवरण का खुलासा चुका है और नोटबंदी की आड़ में बड़ी धांधली को अंजाम दिया गया। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: