रविवार, 22 जुलाई 2018 | 06:23 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | फिलिस्तीन ने अपने राजदूत को पाक से क्यों वापस बुलाया, देखिय जरा ?

फिलिस्तीन ने अपने राजदूत को पाक से क्यों वापस बुलाया, देखिय जरा ?


विश्व में शांति के लिए भारत ने सभी देशों को एकजुट करके आतंकवाद को खत्म करने के लिए रणनीति बनाई है। वही दूसरी ओर पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबू अली को मुंबई हमले के मास्टमाइंड हाफिज सईद के साथ एक मंच साझा करते पर देखकर, अब फिलिस्तीन ने एक्शन लेते हुए अपने राजदूत अपने देश वापस बुला लिया है।

 

आपको बता दे कि पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबू अली आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करते दिखे थे। इस रैली को लेकर जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार ये एक भारत विरोधी रैली थी। इस्लामाबाद में फलस्तीनी राजदूत वालिद अबु अली ने पाकिस्तान के रावलपिंडी में दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल की ओर से आयोजित एक विशाल रैली में हिस्सा लिया। दिफा-ए-पाकिस्तान (पाकिस्तान की रक्षा) काउंसिल पाकिस्तान में इस्लामी समूहों का एक गठबंधन है, जिसमें हाफिज का संगठन भी शामिल है। आपको बता दें कि हाफिज सईद ने मुंबई में हमले की पूरी साजिश रची थी।

 

जानकारी के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने कहा था कि, ''दोनों जगह-नयी दिल्ली में फलस्तीनी राजदूत और रामल्ला में फलस्तीन के विदेश मंत्री को भारत की चिंता से अवगत करा दिया गया है।''

 

फिलिस्तीन ने घटना पर ‘‘गहरा खेद’’ जताया है और भारत को आश्वासन दिया कि वह कार्यक्रम में अपने राजदूत की मौजूदगी पर गंभीर संज्ञान ले रहा है।

 

साथ ही विदेश मंत्रालय ने बताया कि , ‘‘फिलिस्तीन ने कहा कि वे इस मामले से उचित ढंग से निपटेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के साथ अपने संबंधों को फलस्तीन काफी अहमियत देता है और वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे साथ खड़ा है, तथा वह उन लोगों का साथ नहीं देगा जो भारत के खिलाफ आतंकी कृत्य करते हैं।’’



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: