बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 02:58 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | जाधव की पत्नी और मां के साथ पाक ने क्यों किया ऐसा व्यवहार ?

जाधव की पत्नी और मां के साथ पाक ने क्यों किया ऐसा व्यवहार ?


पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के रवैये पर भारत नाराजगी जता चुका है। तो वहीं अब पाकिस्तानी हुकूमत से मुलाकात से पहले जिस तरह से मां और पत्नी की चूड़ी, बिंदी और जूते उतवाए इसे लेकर अब घमासान शुरु हो गया है।

 

पाकिस्तान आरोप लगा है कि कुलभूषण की पत्नी के जूते में कुछ संदिग्ध सामान था, इसीलिए उसकी जांच की जा रही है। पाक के इस आरोप पर भारत ने कड़ा विरोध जताया है। गौरतलब है कि जिस तरह से मुलाकात के दौरान पाक ने कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ व्यवहार किया वो किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है।

 

इस्लामाबाद में अपने बेटे कुलभूषण जाधव से मिलने के एक दिन बाद उनकी मां और पत्नी ने मंगलवार को दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। जाधव कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान में जेल में हैं और उन्हें वहां की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई हुई है। मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज के आवास पर विदेश सचिव एस। जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार, जाधव की मां अवंती और पत्नी चेतानकुल के साथ थे।

 

भारत सरकार की ओर से ये कहा गया कि हमें इस बात का भी खेद है कि जो भरोसा दिलाया गया उसके ख़िलाफ़, पूरी बैठक का कुल माहौल कम से कम परिवार के लोगों के लिए डराने वाला था। हालांकि परिवार के सदस्यों ने हालात का बहुत हौसले और दृढ़ता से सामना किया। बैठक के बाद मिले फीडबैक से लगता है कि जाधव बहुत तनाव में थे और ज़ोर-जबरदस्ती के बीच बोल रहे थे। उनकी ज़्यादातर टिप्पणियां जैसे उन्हें सिखाई गई थीं और उनका मक़सद पाकिस्तान में उनके कथित गतिविधियों की झूठी कहानी को आगे बढ़ाना था।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: