मंगलवार, 21 अगस्त 2018 | 03:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | गुजरात चुनावों के प्रथम चरण में किसकी चमकेगी किस्मत

गुजरात चुनावों के प्रथम चरण में किसकी चमकेगी किस्मत


गुजरात चुनावों के प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी, कहीं सियासी पलटवार तो कहीं विवादित मुद्दे, तो कहीं जातिवाद का सिक्का चलाकर प्रचार किये। गुजरात के सिसायी रण में पहले चरण की सियासी लड़ाई के लिए आज चुनाव प्रचार थम जाएगा। 9 दिसंबर को पहले चरण के होन वाले मतदान के लिए आज अंतिम दिन है, आज शाम 5 बजे के बाद पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम जाएगा।

लेकिन पहले चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में आज तमाम पार्टियों की प्रदेश में कई रैलियां है, पीएम मोदी हों, या फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह या फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सभी की आज सूबे में ताबड़तोड़ रैलियां है।

आपको बता दें कि पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं कांग्रेस ने आखिरी दौर में कांग्रेस ने अपने सारे दिग्गज योद्धाओं को मैदान में उतार दिया है, जो गुजारत के अलग-अलग हिस्सों में 25-30 प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वो बीजेपी की नीतियो पर जनता के सामने सवाल उठाएंगे, जिसमें राहुल गांधी ने अब तक जो सवाल बीजेपी से किया है. उसी को दोहराया जाएगा और जवाब मांगा जाएगा।

आपको बता दें कि इस चरण में विधानसभा की 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. अब देखना होगा कि पहले चरण के चुनाव में कौन बाजी मारता है और किसे जनता नकारती है. क्योंकि पहले चरण में कई दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। जो 18 दिसंबर को खुलेगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: