बुधवार, 23 मई 2018 | 04:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | जब उत्तराखंड में श्रीदेवी को देखने के लिए बेकाबू हो गई थी भीड़

जब उत्तराखंड में श्रीदेवी को देखने के लिए बेकाबू हो गई थी भीड़


बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का यूं तो उत्तराखंड से कोई नाता नहीं रहा, लेकिन आज भी उस समय की याद ताजा हो जाती है जब वे देहरादून और मसूरी में फिल्म ‘फरिश्ते’ की शूटिंग के लिए पहुंची हुई थी, जिसके बाद उन्हें देखकर प्रशंसकों की भीड़ बेकाबु हो गई थी और पुलिस को बल प्रयोग कर भीड़ पर काबू करना पड़ा था, लेकिन अब उनकी निधन की खबर सुनकर देहरादून में उनके प्रशंसक काफी सदमे हैं। इसका कारण यही है कि 1989 में फिल्म फरिश्ते की शूटिंग के दौरान यहां की यात्रा से वो ना केवल देहरादून, बल्कि दूनवासियों के दिलों में भी घर कर गई थीं।

 


आपको बता दें, 1991 में रिलीज हुई फिल्म फरिश्ते की शूटिंग जब उत्तराखंड में चल रही थी तब प्रशंसकों की भीड़ पर काबू पाना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती होता था, लेकिन इसके बावजूद फिल्म की शूटिंग भारतीय वन अनुसंधान संस्थान देहरादून समेत मसूरी के कैंपटीफॉल पर हुई थी। शूटिंग के दौरान ही श्रीदेवी उत्तराखंड की खूबसूरती की कायल हो गई थीं। वही शूटिंग से जुड़ी पुरानी यादों के ताजा करते हुए एफआरआइ के पूर्व वैज्ञानिक डॉ. एचबी वशिष्ठ ने बताया कि उस दौरान धर्मेंद्र, विनोद खन्ना और श्रीदेवी को देखने के लिए प्रशंसकों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा था।

 


वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्रीदेवी की मौत पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि श्रीदेवी का निधन संपूर्ण कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विट कर श्रीदेवी के निधन पर शोक जताकर उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: