सोमवार, 23 अक्टूबर 2017 | 10:40 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | उत्तराखंड | क्या फिर दहलेगा उत्तराखंड

क्या फिर दहलेगा उत्तराखंड


भूगर्भ-वैज्ञानिकों द्वारा जारी की चेतावनी बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। उन्होंने कहा है कि आने वाले 24 घंटों के भीतर 8.5 की तीव्रता से भूकंप आ सकता है। जिसका केंद्र पिथौरगढ़ होगा। वही वैज्ञानिकों ने इस मैसेज को पूरी तरह फर्जी बताया। अब यह मैसेज सच है या झूठ यह तो वक्त ही बतायेगा फिलहाल वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई उपकरण नही बना जिससे भूकंप की पूर्व जानकारी दी जा सके।

 

वही वाडिया हिमालय भू-विज्ञान संस्थान के भौतिकी समूह के अध्यक्ष डॉ.सुशील कुमार ने भी इस खबर को पूरी तरह मिथ्या बताया है कि वैज्ञानिकों ने इस तरह की अफवाहों को बढ़ावा ना देने पर जोर दिया। भूकंप से प्रभावित होने वाले क्षेत्र के डीएम ने पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए है।

 

मैसेज पढ़कर दहशत में आए लोगों ने खबर की सच्चाई को जानने के लिए अखबारों के दफ्तर फोन किए।आनन-फानन में परिचितों को सूचना दी।बता दे कि यह चेतावनी अभी पुख्ता नही हो पाई है फिर भी आईआईटी रुड़की की ओर से पहाड़ में अर्ली वॉर्निंग प्रोजेक्ट जारी कर कुछ जगहों पर सेंसर जरूर लगवा दिए। लेकिन अभी तक भूकंप का अलर्ट जारी करने की बात कह कर भी जारी नही किया



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: