शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:11 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | राशिफल | साप्ताहिक 4 दिसम्बर से 10 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत

साप्ताहिक 4 दिसम्बर से 10 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत


हिन्दू पौष माह की शुरूआत से देखिये इस सप्ताह का राशिफल आपके लिए। बदलते नक्षत्र और जन्म और राशि के साथ जुड़ी घटनाओं के बारे में आपकी राशि का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

मेष राशि पर एक नजर

जिन्दगी खुशनुमा रहेगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। आपकी जिन्दगी सामान्य बनी रहेगी। सबके साथ समान व्यवहार अपनाने से किसी के साथ संघर्ष नहीं होगा, जो की आपके और सामने वाले व्यक्ति दोनों के हित में रहेगा, लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि और उत्साह कम हो सकती है। संवेदनशीलता में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे।

वृष राशि पर एक नजर

पल-पल पर आपकों खुशी मिलेगी। लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। धन लाभ की संभावना है। आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। लेकिन मध्याह्न के बाद आपके व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ सकती है। हाथ में आया अवसर गवां भी सकते हैं। संभव हो तो नए कार्य मध्याह्न से पहले ही संपन्न कर लें। भाई-बंधुओ के साथ संबंध में प्रेम और सहकार की भावना रहेगी। साथ ही अपने थोड़े से सतर्क रहे।

मिथुन राशि पर एक नजर

जिन्दगी में थोड़ा सा बदलाव होगा। आपको जिन्दगी तकलीफों के घेरे में रखेगी लेकिन तकलीफों के साथ-साथ ही खुशियाँ भी मिलेगी। । स्वास्थ्य नरम रहेगा, जिसके कारण कोई भी कार्य करने का उत्साह मंद रहेगा। नौकरी-व्यवसाय के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा हो सकती है। संतान के संबंध में समस्या आएंगी। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है।   

कर्क राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखायेगी। आज व्यापार में लाभ के योग हैं, आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आज अचानक धन खर्च करना पड़ सकता है। नौकरी-व्यवसाय में परिस्थिति अनुकूल बनी रहेंगी। अपने गुस्से को काबू में रखने का लाभ मिलेगा। फिलहाल किसी नए काम की शुरुआत मत कीजिये।

सिंह राशि पर एक नजर

आप प्रगति के पथ पर रहेंगे और व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। नए कार्य का आयोजन करने के लिए शुभ समय है। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों से गिफ्ट मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं। छोटा सा लेकिन आनंददायी प्रवास होगा।

कन्या राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी दृढ़ संकल्प की ओर ले जायेगी। आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का साथ मिलेगा। गृहस्थ जीवन को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायिकों को प्रमोशन से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशियों का अनुभव करवायेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख-शांति से दिन व्यतीत करेंगे। नौकरी करने वालों को लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य में यश मिलेगा। महिला मित्रों के साथ मुलाकात आनंद देगी। अपने अधीनस्थ व्यक्तियों और साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे।

वृश्चिक राशि पर एक नजर

आपको आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। कुटुंब और मित्रों के साथ आनंद के पल बिताएंगे। आपकी आय और व्यापार-धंधे में वृद्धि होगी। रमणीय स्थान में पर्यटन का आयोजन होगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और आयोजन होगा, साथ ही आदर भी मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में संपर्क और पहचानों से लाभ होगा। बेटे और पत्नी से आनंददायक समाचार मिलेगा। उत्तम दांपत्य सुख की अनुभूति होगी।

धनु राशि पर एक नजर

जिन्दगी में सफलताओं की ओर आसार बने रहेंगे। व्यावहारिक अवसर पर बाहर जाएंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते हैं। धन लाभ का योग है। पूंजी निवेश के लिए अनुकूल दिन होने की जानकारी गणेशजी देते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। भाग्य वृद्धि होगी।

मकर राशि पर एक नजर

जिन्दगी का सफलताएं आपके साथ होंगी। नौकरी या व्यवसाय में सफलता पाने से तथा अधिकारियों के प्रोत्साहक व्यवहार से आप अत्यंत प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। पिता तथा बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। आय बढ़ेगी। कौटुंबिक माहौल आनंदमय रहेगा।

कुम्भ राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों की ओर छुने का अवसर देगी। कोर्ट-कचहरी के झंझट में न पड़िएगा। अनुचित स्थान पर पूंजी-निवेश न हो इसका ध्यान रखिएगा। परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते हैं। क्रोध पर संयम रखिएगा। धन के खर्च का योग है।  स्वास्थ्य और परिस्थितियों में सुधार होगा।

मीन राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशी का अहसास दिलायेंगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। व्यवसाय में आर्थिक लाभ भी होगा। सभी अधूरे काम पूरे होते नजर आएंगे। आज आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने से पहले दस बार सोचेंगे। निरंतर आप प्रयास करते रहे। सफलता आपकी ओर खींची आयेगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: