मंगलवार, 11 दिसम्बर 2018 | 08:33 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | राशिफल | साप्ताहिक 18 दिसम्बर से 24 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत

साप्ताहिक 18 दिसम्बर से 24 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत


 

बीतते साल के उतार-चढ़ाव में नक्षत्रों की नई कहानी इस सप्ताह के राशिफल के साथ। जन्म और राशि के साथ जुड़ी घटनाओं के बारे में आपकी राशि का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

 

मेष (Aries) राशि पर एक नजर

आपकी जिन्दगी का शुभ समय शुरू होने वाला है। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। कामकाज में वृद्धि होगी। विस्तार की योजनाएं साकार कर सकते हैं। अभी तक बनाई गई योजना को अमल में ला सकते हैं। नए अवसरों की आशा रख सकते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। मैत्री संबंधों में अनुकूलता रहेगी। यह पारगमन पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में अनुकूलता पैदा करेगा। साथ ही शुभ तथा उसके बाद मध्यम परिणाम देखने को मिलेंगे।

 

वृष (Taurus) राशि पर एक नजर

पल-पल पर आपकों खुशी मिलेगी, लेकिन आपको सावधानी बरतने की जरूरत होगी। कामकाज को मंदी का अभाव बना रहेगा। इस समय के दौरान आपको कोई मदद नहीं मिलेगी। लेकिन काम की व्यस्तता खूब अधिक रहेगी, आवश्यकता से अधिक शारीरिक श्रम के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। प्रिन्टिंग, रसायन, गहन अध्ययन के क्षेत्र, सरकारी कार्यों से जुड़े हुए लोगों को लाभ होगा। आपकी कोई मदद करे ऐसा हो सकता है। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने का योग बनेगा। आपके पिता की उन्नति के लिए बढ़िया समय है। अगर आप लेखन क्षेत्र में काम करते हैं तो आपकी कलम से सृजनात्मक लेखन होगा।

 

मिथुन (Gemini) राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी खुशियाँ की ओर ले जायेगी।  नया कामकाज शुरू करने के लिए अथवा वर्तमान कार्यों में नयी पद्धति अपनाने के लिए समय अनुकूल है। जो लोग फैशन डिजाइनिंग, आर्किटेक्ट, साज-सज्जा आदि कार्यों में नौकरी अथवा फुटकर कामकाज कर रहे हैं उनके लिए कुछ अनुकूल स्थिति रहेगी, प्रगति की आशा रख सकते हैं

 

कर्क (cancer) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखायेगी। इस समय आपकी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा और सामाजिक दर्जे में वृद्धि होगी। इस समय यात्रा का कार्यक्रम रद्द करने की जरूरत पड़ सकती है। नए संबंधों की शुरूआत होने की संभावना भी रहेगी दांपत्यजीवन में भी संवाद बना रहेगा। संतान संबंधी सुख बढ़िया मिलेंगे तथा उनकी प्रगति आपके लिए खुशी का कारण बनेगी।

 

सिंह (Leo) राशि पर एक नजर

आप प्रगति के पथ पर रहेंगे और व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। काम पूर्ण होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। लेकिन इस सप्ताह संतान की पढ़ाई अथवा करियर संबंधी चिंता सताएगी। खान-पान का ध्यान रखें, स्वस्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा। बुजुर्गों-मित्रों का पर्याप्त सहयोग मिलेगा।सुख सुविधाओं के साधन खरीदेंगे। साथ ही भाई- बंधुओं अथवा मित्रवर्ग से लाभ होगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।

 

कन्या (Virgo) राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी दृढ़ संकल्प की ओर ले जायेगी, लेकिन कोई भी नया काम शुरू करने और निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल नहीं दिख रहा है। घर-परिवार के सदस्यों की सेहत का ध्यान रखना होगा। नौकरी पैसे के लिए स्थान परिवर्तन हो सकता है। सावधानी बरतते हुए आगे बढ़े।

 

तुला (Libra) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशियों का अनुभव करवायेगी, लेकिन आर्थिक नुकसान के कारण पैसों की तंगी हो सकती है।

परिवार अथवा बाहर का कोई जरूरी खर्चा पर विशेष ध्यान देना होगा। परिवार के सदस्यों संबंधों में कपवाहट आने की संभावना हो सकती है। परिवार में अशांति का माहौल अनुभव करेंगे। रिश्तों के लिए सावधानी बरते। भाई-बहन, पड़ोसियों अथवा सहकर्मियों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं।

 

वृश्चिक (Scorpio) राशि पर एक नजर

आपको आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। नौकरी धंधे के क्षेत्र में आपका कामकाज आगे बढ़ेगा। शुभ कार्यों पर आपके खर्चे बढ़ेंगे। आपको एक दूसरे के साथ अत्यधिक शांति और निकटता का अहसास होगा। व्यापार के क्षेत्र में काम करने वाले को मंद गति से फल मिलेगा। मकान और वाहन के संबंध में स्थिति प्रतिकूल बनती दिखाई दे रही है, इनसे जुड़े काम संभलकर करें।

 

धनु (Sagittarius) राशि पर एक नजर

जिन्दगी में सफलताओं की ओर आसार बने रहेंगे। आपके घर में कोई मांगलिक प्रसंग बन सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अल्प अवधि के लेनदेन पूरा कर सकते हैं। लंबी अवधि के व्यावहारिक अथवा आर्थिक कार्यों में विचार करना पड़ेगा। शेयरबाजार के कार्य करने वालों को बढ़िया अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा और संतान के काम के लिए अनुकूल समय कहा जा सकता है। नए संबंधों की शुरूआत करने के इच्छुक लोगों के लिए भी बेहतर समय रहेगा। 

 

मकर (Capricorn) राशि पर एक नजर

जिन्दगी की सफलताएं आपके साथ होंगी। सरकारी कामकाज में विघ्न आएंगे। कर्मचारियों के साथ इस सप्ताह वाद-विवाद हो सकता है। सरकारी कर्मचारियों के ऊपर कामकाज का दबाव बढ़ेगा।  आंख व पेट में तकलीफ महसूस करेंगे। इस सप्ताह के दौरान आपको नौकरी अथवा अपने दूसरे कामकाज के नये आसार बनेंगे।

 

कुम्भ (Aquarius) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों की ओर छुने का अवसर देगी।  नई दिशा के साथ-साथ नये मार्ग भी मिलने के आसार बनेंगे। आप प्रेरणात्मक कार्य करेंगे और उसमें सफलता मिलेगी। व्यापारिक कामों के लिए आपको यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायी रहेगी। आर्थिक लाभ का समय है, आय में वृद्धि होगी। सफलता के कारण जीवन में शांति का अनुभव करेंगे।

 

मीन (Pisces) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशी का अहसास दिलायेंगी। आपकी विचारधारा नकारात्मक और निराशावादी बन सकती है। चिंता में वृद्धि करेगा। आपका मन अधिक चंचल और दुविधा में रहेगा। धनहानि हो सकती है। शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी, सावधान रहें। भाग्य का साथ नहीं मिलेगा, कार्य में असफलता मिल सकती है। छोटे परंतु लाभदायक प्रवास होंगे। व्यापार और भागीदारी में लाभ होगा। प्रणय के लिए श्रेष्ठ दिन है। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: