रविवार, 19 अगस्त 2018 | 09:17 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | राशिफल | साप्ताहिक 11 दिसम्बर से 17 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत

साप्ताहिक 11 दिसम्बर से 17 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत


सर्दी के मौसम में नक्षत्रों से आपकी कहानी इस सप्ताह के राशिफल के साथ। जन्म और राशि के साथ जुड़ी घटनाओं के बारे में आपकी राशि का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

 

मेष राशि पर एक नजर

जिन्दगी खुशनुमा रहेगी। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। कामकाज में वृद्धि होगी। विस्तार की योजनाएं साकार कर सकते हैं। अभी तक बनाई गई योजना को अमल में ला सकते हैं। नए अवसरों की आशा रख सकते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। मैत्री संबंधों में अनुकूलता रहेगी। यह पारगमन पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, दांपत्य जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में अनुकूलता पैदा करेगा।

 

वृष राशि पर एक नजर

पल-पल पर आपकों खुशी मिलेगी। नयी पहचान, नए संबंध, व्यवसायिक स्तर पर कोई नया करार आदि का काम पूर्ण होगा आपकी मनोकामना पूर्ण होती दिखाई देगी। नौकरीपेशा वर्ग को अपने अधिकार के लिए लड़ना पड़ेगा। फुटकर कामकाज करने वाले जातकों को भी थोड़ी मंदी की संभावना रहेगी। इस समय के दौरान आपको कोई मदद नहीं मिलेगी। इस सप्ताह के दौरान विद्यार्थी वर्ग अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए ज्ञानवर्धक गतिविधि करेंगे।

 

मिथुन राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी खुशियाँ की ओर ले जायेगी।  नया कामकाज शुरू करने के लिए अथवा वर्तमान कार्यों में नयी पद्धति अपनाने के लिए समय अनुकूल है। अचल संपत्ति संबंधी विवाद के समाधान के लिए अनुकूल समय है। माता के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। जो लोग पहले से प्रेमसंबंधों में है वे स्वभाव में थोड़ी विनम्रता रखें अन्यथा मानसिक परेशानी के कारण कलह हो सकता है। शेयर बाजार में जल्दबाजी में निर्णय आर्थिक नुकसान कराएगा। विद्यार्थी जातक उत्साह से अध्ययन करेंगे।

 

कर्क राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखायेगी। इस समय आपकी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा और सामाजिक दर्जे में वृद्धि होगी। नए संबंधों की शुरूआत होने की संभावना भी रहेगी। आप दिल की बात अनोखे अंदाज में अभिव्यक्त करेंगे। प्रिय व्यक्ति को खुश रखने, भेंट-उपहारों का आदान-प्रदान करने की संभावना है। इस समय आपके प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांस के पल बिताने के लिए आप घूमने जाने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। दांपत्यजीवन में भी संवाद बना रहेगा। संतान संबंधी सुख बढ़िया मिलेंगे तथा उनकी प्रगति आपके लिए खुशी का कारण बनेगी।

 

सिंह राशि पर एक नजर

आप प्रगति के पथ पर रहेंगे और व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। काम पूर्ण होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। मकान तथा वाहन का सुख अच्छा रहेगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने से महत्वकांक्षा में भी वृद्धि होगी। प्रवास में भी आनंद मिलेगा। उत्साहपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। मित्रों से लाभ होगा। बुजुर्गों-मित्रों का पर्याप्त सहयोग मिलेगा।सुख सुविधाओं के साधन खरीदेंगे।

 

कन्या राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी दृढ़ संकल्प की ओर ले जायेगी।  इस सप्ताह नौकरी करने वालों को काफी सावधानी रखनी पड़ेगी। इस समय वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मतभेद की संभावना बढ़ जाएगी। पारिवारिक विषयों में मतभेद हो सकता है, इसलिए सावधानी रखें। विद्यार्थियों को विशेष सावधानी रखनी पड़ेगी। सप्ताह के पहले दिन मानसिक बेचैनी अधिक रहेगी।

 

तुला राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशियों का अनुभव करवायेगी। इस समय प्रसिद्धि मिलने के साथ आपका बड़ा आर्थिक लाभ होने का योग भी कहा जा सकता है। आर्थिक लाभ होने से आपकी पैसे की तंगी दूर होगी। परिवार अथवा बाहर का कोई जरूरी खर्चा हो तो वह भी आप खुलकर कर सकेंगे। इस समय के दौरान पुरुष जातक के जीवन में स्त्री और स्त्री जातक के जीवन में पुरुष का आगमन होगा ऐसा कहा जा सकता है। अविवाहित जातकों की इच्छा पूरी होती दिखाई दे रही है और उनको योग्य जीवनसाथी भी मिलेगा।

 

वृश्चिक राशि पर एक नजर

आपको आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। सप्ताह की शुरुआत में कर्मस्थान में चंद्र होने से नौकरी धंधे के क्षेत्र में आपका कामकाज आगे बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में विशेषकर आयात-निर्यात के कार्य, मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी अथवा जन्मभूमि से दूर के अंतर के कार्य में आपको सफलता मिलती दिखाई देगी। आपको एक दूसरे के साथ अत्यधिक शांति और निकटता का अहसास होगा। सप्ताह के अंतिम दिन आप प्रिय व्यक्ति के साथ घूमने जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं।

 

धनु राशि पर एक नजर

जिन्दगी में सफलताओं की ओर आसार बने रहेंगे। आपके घर में कोई मांगलिक प्रसंग बन सकता है। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा समय है। विदेशी व्यापार अथवा नौकरी में लाभ की आशा रख सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा और संतान के काम के लिए अनुकूल समय कहा जा सकता है। शेयर-सट्टे के काम में अनुकूलता रहेगी।

 

मकर राशि पर एक नजर

जिन्दगी का सफलताएं आपके साथ होंगी। सरकारी कामकाज में विघ्न आएंगे। कोर्ट में पराजय का सामना करना पड़ सकता है। आंख व पेट में तकलीफ महसूस करेंगे। शनि की साढ़ेसाती चल रही होने से इस सप्ताह के दौरान आपको नौकरी अथवा अपने दूसरे कामकाज के कारण थोड़ी मानसिक चिंता अधिक हो सकती है।

 

कुम्भ राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों की ओर छुने का अवसर देगी। साझेदारी के कार्यों के लिए उत्तम समय है। सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम बनेगा। घर पर मेहमानों की आवाजाही अधिक रहेगी। गुरु के नक्षत्र का चंद्र आने से आपको थोड़ा आराम करने की इच्छा होगी। इस समय शत्रु आपके सामने बाहें चढ़ाने तथा व्यवसायिक मोर्चे पर विरोधी और प्रतिस्पर्धी आपकी प्रतिष्ठा खंडित करने का प्रयास करेंगे। कोर्ट कचहरी में भी पराजय की संभावना अधिक रहेगी। पूजा पाठ में भी ध्यान दे सकेंगे तथा आध्यात्मिक मार्ग की तरफ झुकाव होने से आपकी धार्मिक कार्य में रुचि अधिक होगी।

 

मीन राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशी का अहसास दिलायेंगी। आपकी विचारधारा नकारात्मक और निराशावादी बन सकती है। ओहदे पर बैठे जातकों के लिए यह समय मुसीबत वाला सिद्ध हो रहा है। प्रवास में परेशानी आएगी। कार्य में विफलता और व्यवसाय में नुकसान होगा। बुजुर्गों के साथ अनबन होगी। आपको उत्तम शैय्यासुख मिलेगा। छोटे परंतु लाभदायक प्रवास होंगे। व्यापार और भागीदारी में लाभ होगा। प्रणय के लिए श्रेष्ठ दिन है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: