शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:11 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | राशिफल | साप्ताहिक 27 नवंबर से 3 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत

साप्ताहिक 27 नवंबर से 3 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत


बदलते महिने की तस्वीर के साथ देखिये कुछ खास इस सप्ताह का राशिफल आपके लिए। जन्म का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

मेष राशि पर एक नजर

जिन्दगी खुशनुमा है। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। पिता को किसी प्रकार की शारीरिक समस्या हो सकती है। अतः उनकी सेहत का ध्यान रखें। अपने शत्रुओं पर आप विजय प्राप्त करेंगे और प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी। छोटे भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। आपकी संतान आनंद का अनुभव करेगी।

वृष राशि पर एक नजर

पल-पल पर आपकों खुशी मिलेगी। लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र पर कठिन परिश्रम के बावजूद आपको शायद उम्मीद के मुताबिक परिणाम न मिलें। लंबी दूरी की यात्रा पर जाना हो सकता है। धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं। संतान को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। अपनी आय और व्यय के बीच तालमेल बनाकर रखें।

मिथुन राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी तकलीफों के घेरे में रखेगी लेकिन तकलीफों के साथ-साथ ही खुशियाँ भी मिलेगी। पारिवारिक जीवन में विवाद होने की संभावना है। लंबी यात्राओं का योग है। पिताजी को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। वहीं माता जी की सेहत कुछ कमज़ोर रह सकती है। परिवार में किसी प्रकार का क्लेश भी संभव है। अपनी सेहत का ध्यान रखें, आपको शारीरिक समस्या कष्ट दे सकती हैं। संतान आनंद का अनुभव करेगी। विद्यार्थी पढ़ाई में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र पर कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है परंतु आप अपना कार्य मन लगाकर करें। आपको सामान्य धन लाभ होने की संभावना है हालांकि कुछ खर्च भी बढ़ सकते हैं।

 

कर्क राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखायेगी। इस सप्ताह प्रेमसंबंधों में विशेषकर सावधानी बरतें। मानसिक शांति का अभाव रह सकता है। आप कामयाबी पाने के लिए परिश्रम करेंगे और आपका साहस भी बढ़ेगा। छोटी दूरी की यात्राओं पर जाना हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव होने की संभावना है। छात्रों को पढ़ाई में लाभ होगा। आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी।

सिंह राशि पर एक नजर

आप प्रगति के पथ पर रहेंगे और व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। माता-पिता के लिए समय अनुकूल रहेगा। उनके द्वारा आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आप धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। छात्रों को पढ़ाई में एकाग्रता की समस्या से जूझना पड़ सकता है। संभवतः आपको नेत्र विकार हो सकता है।

 

कन्या राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी दृढ़ संकल्प की ओर ले जायेगी। घर से संबंधित कार्यों में आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। विवादों से दूर रहें। माता जी का स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। भाई-बहनों को भी किसी प्रकार की समस्या से गुजरना पड़ सकता है। आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे, जिससे आप धन की बचत करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। अपने कर्म क्षेत्र में जमकर मेहनत करें और आपको इसका फल भी प्राप्त होगा।

तुला राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशियों का अनुभव करवायेगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे निर्णय लेंगे और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन मिला-जुला रहेगा। आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या हो सकती है। संतान को किसी प्रकार का लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि पर एक नजर

आपको आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। किसी धार्मिक कार्य को लेकर आपका धन ख़र्च हो सकता है। हालांकि धन की बचत करने में आप सफल रहेंगे। माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। किसी यात्रा पर जाना भी संभव है। छात्र पढ़ाई हेतु विदेश जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छा समय है।

धनु राशि पर एक नजर

जिन्दगी में सफलताओं की ओर आसार बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी साथ ही छोटी दूरी की यात्रा पर जाना संभव है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सपोर्ट मिलेगा। आपको सरकार से लाभ मिलने की संभावना है। आमदनी की अपेक्षा आपके ख़र्चे अधिक हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकता है। ज्यादा कड़वा बोलने से बचें। संतान से कुछ मनमुटाव हो सकता है। छात्र पढ़ाई में सफलता पाने के लिए मेहनत करेंगे।

मकर राशि पर एक नजर

जिन्दगी का सफलताएं आपके साथ होंगी। आपके कार्यक्षेत्र में आप सही निर्णय लेंगे। अपनी सेहत का ख़्याल रखें। आपको नेत्र संबंधी पीड़ा हो सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में खूब मन लगेगा। किसी पारिवारिक जीवन आनंदपूर्ण व्यतीत होगा। माताजी को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा आपके कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आपके पास धन का आगमन होगा।

कुम्भ राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों की ओर छुने का अवसर देगी। धन के स्रोतों में वृद्धि होगी। आप प्रत्येक कार्य को पूर्ण विश्वास के साथ करेंगे। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा। भाई-बहनों को कोई समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र पर महिला सहकर्मियों से अच्छे रिश्ते बनाएं। कार्यस्थल पर आपके अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ सकता है। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आप कहीं तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशी का अहसास दिलायेंगी। कार्यक्षेत्र में आप बहुत मेहनत करेंगे जिससे आपको अच्छे फल मिलेंगे। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। अपने ज्ञान के कारण आप उचित निर्णय लेंगे और यह निर्णय आने वाले समय में आपके पक्ष में जाएंगे। पारिवारिक जीवन संतुलित रहेगा। पिता को किसी प्रकार का लाभ हो सकता है। भाई बहनों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। उनके साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।   



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: