सोमवार, 23 जुलाई 2018 | 08:51 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | सेक्शुअल हैरासमेंट को लेकर फिर सुर्खियों में वॉशिंगटन...!

सेक्शुअल हैरासमेंट को लेकर फिर सुर्खियों में वॉशिंगटन...!


अमेरिका में वॉशिंगटन की घटनाओं से अक्सर चर्चाओं का बाज़ार गर्म रहता है। ऐसा ही उस वक्त देखने को जब वॉशिंगटन में अलास्का एयरलाइंस में फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की बहन रैंडी जुकरबर्ग से कथित सेक्शुअली हैरासमेंट का मामला सामने आया। सेक्शुअल हैरासमेंट मामले में एयरलाइंस द्वारा जारी एक बयान में मामले की जांच का हवाला दिया गया है। 

 

गौरतलब है कि बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट के ज़रिए जुकरबर्ग सिस्टर रैंडी ने फ्लाइट में हुई छेड़छाड़ का खुलासा किया था, जब वह लॉस एंजेलिंस से मेक्सिको जा रही थीं। मामले की जानकारी एयरलाइंस को रैंडी ने खत के ज़रिए दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि अपने पास बैठे व्यक्ति द्वारा उन्हें और फर्स्ट क्लास में बैठे अन्य लोगों पर भद्दी टिप्पणियां करने से वह असहज महसूस कर रही थीं। रैंडी ने बताया कि वह व्यक्ति सभी यात्रियों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी और प्लेन में आ रही महिला यात्रियों को लेकर भी भद्दे कमेंट्स पास कर रहा था। 

 

हालांकि इस दौरान उन्हानों अभद्र टिप्पणियां कर रहे शख्स की शिकायत एक विमान कर्मचारी से भी की, जिस पर कर्मचारी ने व्यक्ति के इस रूट पर यात्रा करते रहेने की बात कहकर मामले को रफा-दफा की कोशिश की। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस के कर्मचारियों ने उन्हें इस बात को निजी स्तर पर न लेने की बात कहते हुए विमान के पिछले हिस्से में सीट देने का प्रस्ताव दिया, जिससे उन्हें काफी बुरा लगा। बाद में मामले में अपडेट देते हुए रैंडी ने बताया कि एयरलाइंस ने मामले की जांच का भरोसा दिलाया है, जबकि कंपनी ने आरोपी व्यक्ति की यात्री सुविधा को अस्थाई तौर पर सस्पैंड कर दिया है, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेने के लिए रैंडी ने एयरलाइंस का शुक्रिया अदा भी किया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: