मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:18 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | खेल | कोहली की पहचान है आक्रामकता

कोहली की पहचान है आक्रामकता


क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वाले विराट कोहली ने देश में नहीं विदेशो में भी अपना नाम रोशन किया है। और आज मंजर कुछ ऐसा कि हर तरफ विराट के तेज का डंका बजता है। ये ही विराट कोहली ने अपने करियर में क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे रिकोर्डो को तोड़ा है। जिसकी शायद भारतीय टीम से उम्मींद ही नहीं थी। बता दे कुछ ऐसा ही अफ्रीका का सरजमीं पर विराट ने भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अपने  कैरियर का 34वां शतक जमाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को 124 रन से जीत दिलाई। वहीं तीसरे वनडे में जीत के लिए 304 रन के लक्ष्य क पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 40 ओवर में 170 रन पर आउट हो गई।

बता दे मैच के खत्म होने के बाद विराट ने अपनी आक्रामकता के बारे में बताया और कहा मेरी उम्र 30 है। और आने वाले चार पाच सालों में भी ऐसे ही खेलना चाहूँगा। वहीं विराट ने अपनी फिटनेस के पीछे का राज हर रोज करने वाली वर्जिश को बताया है। कोहली ने कहा मैं कसरत करता हूं और अपनी खुराक पर नियंत्रण रखता हूं। टीम को जब जरूरत होती है अपना योगदान देता हूं।

विराट का कहना है मुझे खुशी है कि मैं आखिर तक बल्लेबाजी कर सका क्योंकि 90 रन के आसपास थकान होने लगी थी। आप अपने शरीर को क्षमता से अधिक खींच सकते हैं जो आप आमतौर पर नहीं करते। मैंने आज वह महसूस किया। विराट ने कहा आखिरी टेस्ट समेत हमने लगातार चार मैच जीते हैं और मुझे इस बात का गर्व है। लेकिन काम अभी पूरा नहीं हुआ है।’ तीसरे वनडे में जीत के लिए 304 रन के लक्ष्य क पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 40 ओवर में 170 रन पर आउट हो गई। चहल और यादव ने चार चार विकेट लिए।

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: