बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 04:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | वनडे सीरीज में विराट को आराम, रोहित बने कप्तान

वनडे सीरीज में विराट को आराम, रोहित बने कप्तान


सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई के ऐलान ने हर किसी को हैरत में डाल दिया। दरअसल, बीसीसीआई ने आज किए ऐलान में कप्तान विराट कोहली को वनडे सीरीज में आराम, जबकि रोहित शर्मा को कप्तानी देने का फैसला किया है। बता दें कि दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट में कत्पान विराट कोहली ज़रुर मैच खेलते दिखेंगे। इस ऐलान में बीसीसीआई ने कहा कि, ‘मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है।’ बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच फिलहाल तीन टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है, जिसके बाद 10 दिसंबर से धर्मशाला में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

 

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे मैच के लिए रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल को टीम इंडिया में जगह दी है। वहीं, तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) , रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो, शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और विजय शंकर को शामिल किया गया है।

 

इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए नए चेहरे के रूप में फास्ट बॉलर सिद्धार्थ कौल को टीम में जगह दी गई है। मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और सिद्धार्थ टीम में दो नए चेहरे हैं। वहीं, मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक भी टीम में स्थान बनाने में सफल रहे हैं। पंजाब के इस फास्ट बॉलर सिद्धार्थ कौल को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के मद्देनज़र टीम में मौका दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ ने इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए आईपीएल सीजन के दौरान कुल मैच 10 में 16 विकेट चटकाए थे। सिद्धार्थ के अलावा श्रेयस अय्यर को भी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है, जो भारत की तरफ से टी-20 मैच खेल चुके हैं। 

 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दो दिसंबर से छह दिसंबर के बीच खेला जाएगा। वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 10 दिसंबर को होगा। सीरीज के दूसरे मैच में दोनों टीमें मोहाली में 13 दिसंबर को आमने-सामने होंगी। वहीं, विशाखापट्टनम ने 17 दिसंबर को आखिरी वनडे खेला जाएगा। तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत कटक में 20 दिसंबर से होगी।दूसरा मैच इंदौर में 22 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। तीसरे मैच की मेजबानी मुंबई को मिली है, जो 24 दिसंबर को खेला जाएगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: