शनिवार, 20 अक्टूबर 2018 | 01:46 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | जल्द इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं विराट कोहली

जल्द इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं विराट कोहली


विराट कोहली दुनिया के उन खिलाड़ियो में शुमार हैं जो किसी भी परिस्थिति में टीम को जीताने का दम रखते हैं और अगर बात की जाए उनके मौजूदा प्रर्दशन की, तो वे लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और विपक्षी गेंदबाज उनके सामने लाचार नजर आ रहे हैं। इस समय विराट दुनिया के ऐसे अकेले खिलाड़ी है जिनका बल्लेबाजी औसत टेस्ट, टी20 और वनडे में 50 के ऊपर है और जिस तरह से उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं वह जल्द ही बल्लेबाजी के ज्यादातर रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगें। वहीं विराट ने साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में अपना 35वां शानदार शतक जमाया है, जिसके बाद अब वह शतकों के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, जिन्होंने वनडे करियर में 49 शतक लगाए हैं।

 


आपको बता दें, साउथ अफ्रीकी दौरे पर विराट 1000 रन बनाने से सिर्फ 130 रन दूर है अगर वे यह कारनामा करने में सफल रहे, तो वे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। अब तक यह रिकॉर्ड सिर्फ बल्लेबाज विव रिचर्ड्स के नाम हैं, जिन्होंने 1976 के इंग्लैंड दौरे पर यह कमाल किया था, उन्होंने वनडे में 216 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 829 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली अब तक अपने इस टूर में 3 टेस्ट मैचों में 286 और छह मैचों की वनडे सीरीज में 558 रन बनाए हैं, वहीं पहले टी20 मैच में विराट ने 25 रन बनाकर अपने रनों की संख्या को 870 तक पहुंचा दिया है।

 


अगर विराट बाकी बचे दो टी20 मैचों में 130 रन बना लेते हैं तो वे किसी टूर में एक हजार या इससे अधिक रन बनाने वाले विव रिचर्ड्स के बाद दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टी20 21 फरवरी और तीसरा टी20 24 फरवरी को खेला जाएगा।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: