शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:42 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | खेल | लाइव मैच में कोहली ने क्यों तोड़े ICC के नियम!

लाइव मैच में कोहली ने क्यों तोड़े ICC के नियम!


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है, जहां विराट को दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के फर्स्ट टी-20 मैच के दौरान डग-आउट में वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करते देखा गया। फुटेज वायरल होते ही भारत में विराट पर आईसीसी की कार्रवाई को लेकर चर्चा थी, लेकिन आईसीसी ने भी विराट को क्लीन चिट दी। इसमें आईसीसी ने कहा कि विराट ने वॉकी-टॉकी के लिए उनसे इजाजत ली थी। आपको बता दें कि आईसीसी का नियम-4.3.1 डग-आउट और ड्रेसिंग के बीच संपर्क के लिए ही संचार की अनुमति देता है। उधर, जानकारों का कहना है कि आईसीसी मामले को लेकर जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है। 


वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कोहली ने वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया है, जिसमें मैच के दौरान संचार उपकरण का इस्तेमाल नहीं करना होता है। आईसीसी नियमों के तहत ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है, लेकिन खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

बहरहाल, टीम इंडिया ने दस साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में पहली जीत दर्ज करके कीवी टीम को नंबर-1 की रैंकिंग से नीचे उतार दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराकर बांए हाथ के तेज़ गेंदबाज़ और टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर आशीष नेहरा को विजयी विदाई दी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: