मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:18 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | खेल | अब महिला क्रिकेटरों से क्रिकेट खेलना सीखेगी विराट सेना

अब महिला क्रिकेटरों से क्रिकेट खेलना सीखेगी विराट सेना


दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज़ हार पर क्रिकेट जगत में हंगामा मचा हुआ है। कई पूर्व खिलाड़ी सीरीज़ से पहले टीम के अभ्यास मैच ना खेलने पर अपनी नाराज़गी व्यक्त कर चुके हैं। टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि अगर हम 10 दिन पहले अफ्रीका आते तो नतीजे अलग होते। हालांकि, कप्तान विराट कोहली कह रहे हैं कि टीम की तैयारी पूरी थी, हमनें गलतियों की वजह से सीरीज गवाई है।

 


बता दें, इसी बीच भारतीय महिला टीम भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना हो रही है। दौरे पर जाने से पहले कप्तान मिताली राज ने कुछ ऐसा बयान दिया, जिससे पुरुष टीम को नसीहत लेनी चाहिए। जी हां, दरअसल दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले मिताली ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच खेलना चाहती हैं। भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत किम्बरली में पांच फरवरी से हो रही है, इसके बाद उसे पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

 

 


मिताली से जब दक्षिण अफ्रीका जल्दी जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड में हुए विश्व कप के लिए पहले ही गए थे ताकि परिस्थतियों से तालमेल बिठा सकें। उन्होंने कहा कि इससे मदद मिलती है, क्योंकि हम वहां जाकर अभ्यास मैच खेलने की कोशिश करते हैं और इससे हमें उछाल से तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी, क्योंकि आमतौर पर आपको उपमहाद्वीप में उछाल और नहीं मिलता। गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे और 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज की शुरुआत किम्बरली में 5 फरवरी से जबकि टी 20 सीरीज की शुरुआत 13 फरवरी से होगी।

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: