रविवार, 24 जून 2018 | 05:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | उत्तराखंड के छात्रों पर लटकी तलवार

उत्तराखंड के छात्रों पर लटकी तलवार


शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे रहने वाले उत्तराखंड़ के छात्र अब शक के घेरे में आ गये है जी हां पिछले कुछ समय से उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में मूल्यांकन को लेकर मनमानी की शिकायतें आती रही हैं। जिनका न असाइनमेंट वर्क ठीक होता है और न ही उत्तर पुस्तिका। इसके बावजूद उनको 80 फीसदी अंक मिल जाते है। अब आगे ऐसा न हो, इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कुलपति प्रो. नागेश्वर राव ने एक बड़ा फैंसला ने छात्रों के रातों की नींद उड़ा दी है। दरअसल कुलपति के मुताबिक अगर किसी भी छात्र के 30 प्रतिशत से कम और 80 प्रतिशत से ज्यादा जिस भी छात्र के अंक होगे उन की दोबारा जांच करायी जाएगी। ये ही नहीं संबंधित विषय के विशेषज्ञ को बुलाकर अपने सामने मूल्यांकन कराएंगे। मूल्यांकन में लापरवाही मिलने पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ भी कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

दरअसल मुक्त विश्वविद्यालय में अभी तक एक विषय का असाइनमेंट वर्क 40 अंकों का था। काम किसी भी तरह का हो, लेकिन असाइनमेंट वर्क में अधिकतम अंक दिए जा रहे थे। इस स्थिति को रोकने के लिए विश्वविद्यालय ने अब असाइनमेंट वर्क 20 अंकों का कर दिया है। इसके अलावा असाइनमेंट के अंकों में भी कटौती की घोषणा कर दी है। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: