बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 02:19 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | 2019 तक बदलेगी उत्तराखंड की तस्वीर

2019 तक बदलेगी उत्तराखंड की तस्वीर


उत्तराखंड अपने हैसीन वादियो और अपनी संस्क्रतिक के लिए बेहद ही मशहूर है जो वहां एक  बार चला जाता है। बार-बार जाने की इच्छा करता है। आपको बता दें कि अब पहाडों की सुन्दरता ओर भी दोगुनी होने वाली है। जी हां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने  सपना है मै पहाड़ो की खूबसूरती पर चार चाँद लगा देगें। और मुझे पूरा भरोसा है उनका सपना है कि वह हवा में चलनी वाली बस शुरु करेंगे। 

 आपको बता दें कि उत्तराखंड में बायो फ्यूल का उपयोग होना चाहिए। गडकरी ने कहा कि 2019 के पहले तक नया उत्तराखंड बनाने की योजना है।  नितिन गडकरी सोमवार को देहरादून में आयोजित उत्तराखंड संवाद 2018 कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि एक साल में उत्तराखंड में सड़कों की हालत सुधरेगी। सड़क बनाने के लिए पेड़ काटने पड़ेंगे। लेकिन एक के बदले 10 पेड़ लगाएंगे। कहा कि जिन इलाकों में पेड़ काटे जा रहे हैं वहां प्लान्टेशन के लिए प्रति किलोमीटर 15 लाख का मुआवजा दिया जा रहा है।

आपकों बता दें नितिन ने दिल्ली से मेरठ के लिए हाईवे बनावाने की बात भी कहा है। वृक्षारोपण के लिए अलग से फंड बनाया जाएगा। खेत में भी जहाज उतर सकते हैं। संवाद के दौरान कहा कि हरिद्वार में बायो सीएनजी वाहन चलाने के लिए प्रयासरत हैं। पिथौरागढ़ से मानसरोवर तक सड़क बना रहे हैं। हमने पानी पर कुछ काम शुरू किए हैं।

गडकरी ने कहा कि जिन इलाकों में पेड़ काटे जा रहे हैं वहां प्लान्टेशन के लिए प्रति किलोमीटर 15 लाख का मुआवजा दिया जा रहा है। इसके बाद दर्शकों द्वारा गडकरी से एक गाने की फरमाइश की गई, लेकिन उन्होंने मीडिया के सामने गाने से मना कर दिया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: