शनिवार, 17 नवंबर 2018 | 02:21 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | दिवालिया होने की कगार पर पहुंच सकती है अमेरिकी सरकार

दिवालिया होने की कगार पर पहुंच सकती है अमेरिकी सरकार


अमेरीकी सरकार एक बार फिर बंदी की कगार पर पहुंच चुकी है। जी हां, बीते पांच सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है, क्योंकि सीनेटर्स ने सदन द्वारा पारित फंडिंग बिल को खारिज कर दिया है। इसी बिल के माध्यम से सरकार को 16 फरवरी तक की फंडिंग सुनिश्चित थी। लेकिन बिल के खारिज होने के बाद अमेरिकी सरकार अधिकारिक तौर पर बंदी का सामना कर रही है।

 


बता दें, कि शुक्रवार को रिपब्लिकन द्वारा इस बिल को पेश किया गया था, बिल के पक्ष में काफी वोट पड़े, लेकिन ये वोट बिल को पास कराने के लिए पर्याप्त नहीं थे। क्योंकि इस बिल को पास कराने के लिए 60 सीनेटर्स की आवश्यकता थी लेकिन बिल के समर्थन में सिर्फ 50 वोट पड़े थे जबकि इसके खिलाफ 48 वोट। इसलिए इस बिल को पास नहीं किया गया, जिसके बाद अब अमेरिकी सरकार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। जिसके बाद डेमोक्रेट सीनेटर ने राजनीतिक खतरे का उल्लेख करते हुए स्टॉपगैप स्पेंडिंग पर रोक लगा चुके हैं. जिसके बाद शनिवार सुबह कई सरकारी दफ्तर आधिकारिक तौर पर बंद रहे।

 


बता दें, एक रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय कानून के मुताबिक अगर कांग्रेस ने उन्हें पैसा नहीं दिया, तो कई एजेंसियों को बंद करना पड़ेगा और लाखों कर्मचारियों को बिना सैलरी के घर पर बैठना पड़ेगा। पिछली बार के आर्थिक बंदी में होमलैंड सिक्योरिटी विभाग और एफबीआई के कामों को आवश्यक माना गया था, इसलिए इनके कामों को जारी रखा गया था। लेकिन कई अन्य विभागों को बंद करना पड़ा था। अगर ऐसी ही स्थिति इस बार भी उत्पन्न हुई तो कई विभागों को इस बार भी बंद करना पड़ सकता है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: