शनिवार, 21 अक्टूबर 2017 | 06:55 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | सेहत | जिंदगी को मौत से बदतर बना देती हैं ये बीमारियां

जिंदगी को मौत से बदतर बना देती हैं ये बीमारियां


विश्व भर में विज्ञान आज बहुत आगे हो चुका है। इस आधुनिक युग में की भी चीज अ संभव नहीं है। लेकिन आज भी दुनिया में कहीं न कहीं ऐसे रहस्य छिपे हैं जिसके बारे में विज्ञान भी पता नहीं कर सका है। और वो एक बड़ी चैतावनी बनकर विज्ञान को चैलेंज कर रहे है। उन्ही में से हैं .दुनिया की कुछ बीमारियां जो आज तक  डॉक्टरों के साथ वैज्ञानिकों के लिये भी सिर द्रद बनी हुई है। क्योकि इन बीमारियों का न तो कोई इलाज है, और न ही इनसे बचने का कोई समाधान। इन लाइलाज बीमारियों के कारण इंसानों के चेहरे पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है जिसके कारण उनका जीना मरने सभी बत्तर हो जाता है। हालांकि यह रोग बहुत दुर्लभ होते हैं और लाखों लोगों में से किसी एक को होते हैं। ये लाइलाज बीमारियां इंसान को विकृत कर देती हैं। आज हम आपकों ऐसी ही बामिरोयं के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको जानकर आपको विशवास नही होगा।
1 अगर ये बच्ची पॉलियोस्टोटिक फाइब्ररस डिस्प्ला सिया, बीमारी से पीड़ित है.इस बीमारी में.चेहरा बुरी तरह से बिगड़ जाता है, और चेहरे का एक हिस्सा टयूमर की तरह दिखने लगता है.जो की बेहद डरावनी दिखती है। ये बीमारी डॉक्टर के लिये आज भी सिर दर्द बनी हुई है।
2 क्या आप भी इस जानते है दुनिया की सबसे खतरनाक और डरावनी बीमारी। एपिडरमॉडीस्पालासिया वेरूसिफॉरमिस है।
ये  बीमारी  दुनिया की सबसे रेयर बीमारी है इस बीमारी से पीड़ित व्यकित का नाम  ट्रीमैन है जिसकी मौत 42साल की उम्र में पिछले साल ही हुई है. इस बीमारी में हाथ और पैरों में बड़े –बड़े विचित्र नाखून निकले है.जो दिखने में बेहजद डरावने दिखेते है। इस बीमारी पर कई फिल्मं बन चुकी है.
 3 दुनिया की तीसरी सबसे विचित्र और खतरनाक बीमारी का नाम नोमा है इस बीमारी में दांत कहीं भी कभी भी निकल आते हैं.जिसके कारण पूरा मुंह बुरी तरह से फट जाता है.इस बीमारी में पीड़ित को खाने पीने में बहुत परेशानी होती है 
4 दुनिया की चौथी सबसे जीबों गरीब और भगवान का अभिशाप कही जाने वाली बामरी का नाम है हिमैगियोमा इस बीमारी में चेहरे पर कई उभार निकल आते हैं। जो दिखने में बहुत ही डरावने लगते हैं इस बीमारी से पीड़ित इस शख्स को डॉक्टर आज तक ठीक नहीं कर पाये
5 आपको सक्रीन पर जो महिला दिखी दे रही है वो क्यूटनस हॉर्न्स नाम की बीमारी से पीड़ित है.इस महिला के सिर पर सींग की तरह एक उभार निकला हुआ है.जो की अपने आप में बड़ा ही विचित्र लग रहा है ये सींग आज भी डॉक्टरों के साथ वैज्ञानिकों के लिये रह स्य बना हुआ है.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: