बृहस्पतिवार, 23 नवंबर 2017 | 10:46 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | क्राइम | ‘प्रद्युम्न’ के हत्यारे की किन हरकतों से परेशान था स्कूल?

‘प्रद्युम्न’ के हत्यारे की किन हरकतों से परेशान था स्कूल?


गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में जब से सीबीआई ने 11वीं क्लास के छात्र को दोषी ठहराकर जुर्म कबूल करवाया है, तब से हर आभिभावक के ज़हन में एक ही सवाल कौंध रहा है कि सौलह-सत्रह साल का बच्चा क्या वाकई ऐसी हरकत को अंजाम दे सकता है। मामले में ऐसा ही एक खुलासा हुआ है, जिसे जानकर हैरान हो जायेंगे।

 

दरअसल, हम आपको प्रद्युम्न हत्याकांड के नाबालिग आरोपी छात्र के व्यवहार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका खुलासा एक बड़े नीजी चैनल ने किया है। यूं तो आरोपी छात्र खुद कुबूल चुका है कि किस तरह उसने मासूम प्रद्युम्न को बबड़ी बेहरहमी से मारा, जिसके बाद अदालत में हत्यारा साबित होने पर भी उसे सात साल से ज्यादा की सजा नहीं मिलेगी।

 

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र के व्यवहार से स्कूल के टीचर भी काफी परेशान थे, जिसके कारण काफी कम लोग उससे बात करना पंसद करते थे। प्रदुम्न की हत्या करने वाला नाबालिग छात्र स्कूल में बात-बात पर गालियां देता था, जिसको लेकर उसकी अक्सर बच्चों से लड़ाई होती थी।

 

ऐसी हरकत आरोपी छात्र ने पिछले हफ्ते भी की, जिसके चलते उसे काफी डांट भी खानी पड़ी थी। उस दौरान आरोपी बच्चे स्कूल के टॉयलेट में एक बच्चे को पीछे से किक मारी थी। प्रद्युम्न की हत्या करने वाले बच्चे की स्कूल में किसी से भी उसकी दोस्ती नहीं थी और इसीलिए वो अक्सर अकेला ही दिखता था।

 

आपको जानकर हौरानी होगी कि मासूम की हत्या करने वाला आरोपी बच्चा गिटार बजाने में भी खूब माहिर था, जिसकी चर्चा स्कूल में काफी की जाती थी, लेकिन प्रद्युम्न की हत्या करके उसने खुद ही अपने भविष्य को अंधकार में डालने का काम किया।  



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: