मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:31 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | देश | वेलेंटाइन डे पर आशिकों पर टूटा बजरंग दल का कहर

वेलेंटाइन डे पर आशिकों पर टूटा बजरंग दल का कहर


आज वेलेंटाइन डे है और पुरी दुनिया में प्रेमी जोड़े बड़ी ही धूमधाम से इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं, लेकिन आज के दिन हमारे देश में प्यार पर बजरंग दल ने पहरा लगा दिया है, बजरंग दल ने वेलेंटाइन डे ना मनाने के लिए चेतावनी जारी की है। कई शहरों में कपल्स को पीटने की भी धमकी दी गई है। जी हां, जहां आज पूरा देश वैंलेटाइन डे के जश्न में डूबा हुआ है, वहीं दूसरी ओर बजरंग दल ने इसे लेकर हल्ला बोल दिया है। प्यार पर अक्सर पहरा लगाने वाले इस दल ने अलग-अलग शहरों में वैंलेंटाइन डे का विरोध शुरू कर दिया है। बजरंग दल ने चेतावनी जारी कर कहा है कि इस दिन सड़क पर दिखने वाले जोड़ों की शादी करवा दी जाएगी, वहीं अहमदाबाद में तो लव जिहाद के पोस्टर लगाकर लड़कियों को हिदायत दी गई है।

 


वहीं बजरंग दल ने इसे ‘इशारा रैली’ का नाम दिया है। विरोध रैली निकाल रहे दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर उन्हें वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है। इसी विरोध के चलते जयपुर में वेलेंटाइन डे के कारण सबसे बड़ा पार्क बंद कर दिया गया है, वहीं बजरंग दल ने जमशेदपुर के जुबली पार्क में भी वेलेंटाइन डे के विरोध में प्रदर्शन किया और  कार्यकर्ताओं ने पार्क में कपल्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। 

 


योगी राज में लखनऊ विश्वविद्यालय ने फरमान जारी करते हुए वेलेंटाइन डे के दिन छात्रों के परिसर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी, इतना ही नहीं परिसर में घूमते मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गई, इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। छात्र और छात्राएं इस फैसले के खिलाफ उतर आए, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: