बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 04:57 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | गुजरात में कांटे की टक्कर, आमने-सामने होगी बीजेपी और कांग्रेस

गुजरात में कांटे की टक्कर, आमने-सामने होगी बीजेपी और कांग्रेस


गुजरात में होने वाला चुनावी जंग अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। वहीं पहले चरण के मतदान के लिए आज प्रचार-प्रसार भी थम जाएगा। लेकिन गुजरात में जीत सुनिश्चित करने किए हर पार्टी पूरा जोर लगा रही है। एक तरफ जहां बीजेपी अपनी सत्ता बचाने के लिए हर संभव कोशिश में लगी है और अपने सारे सियासी दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है। जबकि कांग्रेस अपने 22 साल के वनवास को खत्म करने के लिए पूरे आक्रामक तौर पर प्रचार कर रही है। राहुल गाँधी भी इस बार वापसी के लिए धुंआंधार प्रचार कर रहे हैं।

वहीं गुजरात में कौन बाजी मारेगा और किसे जनता नकार देगी, इस पर तमाम तरह के सर्वे सामने आ रहे हैं। कई निजी चैनलों द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार बीजेपी अपने किले को बचाने में कामयाब होती तो दिख रही है। लेकिन राहुल गाँधी से कड़ टक्कर मिल रही है। वहीं ताजा सर्वे के अनुसार कांग्रेस गुजरात में जबरदस्त वापसी कर रही है। कांग्रेस बीजेपी के वोट बैंक में लगातार सेंध लगा रही है। जिससे बीजेपी की मुश्किल बढ़ सकती है।

अगर इन सर्वे का निचोड़ निकालें तो एक बात तो साफ तौर पर दिख रही है। कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूत गुजरात में हुई है। राहुल जिस तरह से गुजरात में जातीय समीकरण के जरिए आक्रामक रूख अपनाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उससे उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखा गया है। वो लगातार मोदी के वोट बैंक में सेंध लगाने में कायमब हुए हैं। अगर ये सर्वे सही साबित होते हैं तो बीजेपी की जीत तो जरूर होगी, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त टक्कर मिल सकती है। वहीं अगर लगातार राहुल की लोकप्रियता में इसी तरह से बढ़ोतरी होती रही तो फिर मोदी को 2019 में अपनी सत्ता बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।  



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: