शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:09 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | खेल | भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच दिल्ली में होगा जबरदस्त

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच दिल्ली में होगा जबरदस्त


विजय रथ पर सवार विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शनिवार से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में लगातार 9वीं सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम की निगाहें इस सीरीज पर कब्जा जमाने के साथ ही लगातार सबसे ज्यादा जीत के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी पर रहेगी। श्रीलंका इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

 विराट के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की समस्या इस मायने में रहेगी कि सलामी बल्लेबाजों के लिए तीन दावेदार है। शिखर धवन पिछले मैच में नहीं खेले थे और वे इस मैच में वापसी करेंगे, इसके चलते मुरली विजय और केएल राहुल में से किसी एक को बाहर बैठना होगा। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा का खेलना तय है। गेंदबाजी में यदि भारत दो स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ मैदान में उतरा तो ‍दो तेज गेंदबाजों को ही मौका मिल पाएगा। इस स्थिति में उमेश यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी में से किसी दो को मौका मिलेगा।

 वही बात श्रीलंका की करे तो लंका को प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करना होगा, क्योंकि रंगना हैराथ चोट के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर ‍टीम में शामिल किए गए जेफ्री वाण्डरसे को मैदान में उतारने की संभावना है। टीम इंडिया 2015 से लगातार आठ टेस्ट सीरीज जीत चुकी है और दिल्ली टेस्ट को ड्रॉ करने पर वह लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीत के इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी। इंग्लैंड ने यह कारनामा 1884 से 1892 के बीच किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2005-06 से 2008 के बीच लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीत इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: