बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 02:21 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | अफ्रीका में आज से शुरू हुई टीम इंडिया की अग्निपरिक्षा

अफ्रीका में आज से शुरू हुई टीम इंडिया की अग्निपरिक्षा


टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 286 रन बना पाई। वहीं भारतीय टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही, पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर 5 और रोहित 0 रन बनाकर क्रीज पर है।

 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी गई है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे शामिल नहीं हैं। आपको बता दें, कि वनडे और टी-20 में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। वहीं बल्लेबाजी में भारत का दारोमदार चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के ऊपर सबसे ज्यादा होगा, इन दोनों ने 2017 में काफी रन बनाए हैं। 

 

इन दोनों के अलावा वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, लोकेश राहुल और मुरली विजय तीनों फॉर्म में है। कोहली प्लेइंग इलेवन में किस सलामी जोड़ी के साथ जाते हैं। यह मैच मे तब पता चलेगा। आपको बता दें, हार्दिक पांड्या को भी प्लेइंग इलेवन मे जगह दी गई है। अब ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इस मैच में 2017 का लय कायम रख पाती है या नहीं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: