मंगलवार, 21 अगस्त 2018 | 03:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को हरा सकती है टीम इंडिया, जाने कैसे?

तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को हरा सकती है टीम इंडिया, जाने कैसे?


इन दिनों टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच हो चुके हैं, जिनमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टेस्ट हारने के साथ ही भारत सीरीज गंवा चुकी है और अफ्रीका 2-0 से आगे है। वहीं तीसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी यानि की आज शुरु हो गया है। ऐसे में जहां एक तरफ भारतीय कप्तान के सामने 'सम्मान' बचाने की लड़ाई है तो वहीं दूसरी तरफ अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के पास भी पहली बार भारत को 3-0 से मात देने का मौका है।


 
दोनों ही टीमें जीतने के लिए जोहानिसबर्ग के मैदान पर उतरेंगी, लेकिन अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी 'कमजोरी' बता दी है और अब कप्तान विराट कोहली के पास तीसरे टेस्ट को जीतने का पूरा मौका है। जी हां, आपको बता दें अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस का मानना है कि इस सप्ताह के आखिर में होने वाली आईपीएल नीलामी प्रकिया की वजह से अफ्रीकी खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है, उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे खिलाड़ियों का ध्यान भटकना लाजमी है।


 
डुप्लेसिस ने कहा,  'चकाचौंध से भरी यह आईपीएल लीग अब उनके जीवन का अहम हिस्सा है। बता दें, कि आईपीएल के अगामी सत्र के लिये खिलाड़ियों की बोली 27 और 28 जनवरी को लगनी है। डुप्लेसिस ने कहा, जब टीम मैदान में होंगी तो खिलाड़ियों का ध्यान मैच पर होगा. लेकिन हमारे पास फोन नहीं होगा ऐसे में बोली की जानकरी लेना मुश्किल होगा। इससे तो साफ लगता है कि लालच के कारण अफ्रीकी कप्तान का मैच की ओऱ से ध्यान भंग होना लाजमी है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: