शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:09 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | दुनिया | ईरान में तीव्र भूकंप, भारी नुकसान का आशंका

ईरान में तीव्र भूकंप, भारी नुकसान का आशंका


प्रकृति की आपदा से सभी को आहत होती है। चाहे देश में हो या विदेश में। वही दूसरी ओर पूर्वी ईरान में एक के बाद एक लगातार दो बार भूकंप के झटके महसूस किये गये। जानकारी के तौर पर अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि केरमान शहर के पास पहले 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। इसके करीब 10 मिनट बाद इसी इलाके में 5.0 तीव्रता का भूकंप बाद का झटका महसूस किया गया।

यूएसजीएस के अनुमान के मुताबिक भूकंप के इन झटकों से व्यापक स्तर पर किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की आशंका कम है। महज दो सप्ताह पहले ही पड़ोसी इराक से सटे क्षेत्र में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया था जिसके चलते पश्चिमी केरमनशाह प्रांत में 400 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी।

जानकारी के लिए बता दे कि वर्ष 1990 में उत्तरी ईरान में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया था जिससे 40,000 लोगों की मौत हो गयी थी, 3,00,000 लोग घायल हो गये थे और लाखों लोग बेघर हो गये थे। भूकंप के कारण कई शहर और करीब 2,000 गांव तबाह हो गए थे।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: