रविवार, 22 जुलाई 2018 | 06:06 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | सोनिया गांधी के साथ ही सत्ता से दूर हो सकते है 10 दिग्गज

सोनिया गांधी के साथ ही सत्ता से दूर हो सकते है 10 दिग्गज


सोनिया गाँधी के अध्यक्ष पद से हटने और कांग्रेस में राहुल युग की शुरु होने से कांग्रेस में कई तरह के बदलाव होने के संकेत को पहले ही मिल गए हैं। लेकिन अब सवाल उठता है कि सोनिया का अध्यक्ष पद से हटना कांग्रेस के किन नेताओं को भारी पड़ने वाला है। क्योंकि कई ऐसे नेता हैं जिनकी रिटायरमेंट की उम्र हो चुकी है।

वैसे भी राहुल गांधी ने पहले ही संकेत दिए हैं कि वो जल्द ही पार्टी में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। दरअसल राहुल गांधी कांग्रेस की डूबती नैया के नए खवैया बने हैं। जिनके कंधों पर कांग्रेस की बागडोर है। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल अब कांग्रेस को नए सीरे से सजाने संवारने में लगे हुए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी में अब बुजुर्ग नेताओं को कम तरजीह दी जाएगी, जबकि अब पार्टी में नए और युवा नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इस जानाकारी के मुताबिक अब कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं पर गाज गिर सकती है। जिसमें दिग्विजय सिंह, कपिल सिब्बल, मणिशंकर अय्यर, मोतीलाल बोरा, एके एंटनी, सुशील कुमार शिंदे, जयपाल रेड्डी, वीरप्पा मोईली, के रहमान खान, पृथ्वी राज चौहान जैसे नेता शामिल हैं। इनके अलावा भी और कई नामों की पूरी फेरहिस्त है जिनके राजनीतिक भविष्य पर संकट मंडराने लगा है। ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अब पार्टी में नए और युवा नेताओं को लाना चाहते हैं। ताकि नए जोश और नई उम्मीदों के साथ हिंदुस्तान की सत्ता पर काबिज हो सके। अब देखना होगा कि राहुल युग के शुरुआत के साथ किन नेताओं के राजनीतिक भविष्य का सूर्य कांग्रेस में अस्त होता है।  



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: