शुक्रवार, 15 दिसम्बर 2017 | 01:47 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | उत्तराखंड | उत्तराखंड में ड्रेस कोड अपनाएंगे स्कूली शिक्षक

उत्तराखंड में ड्रेस कोड अपनाएंगे स्कूली शिक्षक


उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकारी स्कूल में ड्रेस कोड लागू करने के सरकार के फैसले से दूरी बरकरार रखने वाले स्कूलों के शिक्षक को मनाने की पूरी तरह कोशिश की है। इस ड्रेस को उन्होंने कोड लागू करने के लिए डेडलाइन शिक्षक दिवस यानी पांच सितंबर तय कर शिक्षक संगठनों के पाले में मौके चौका लगा दिया है। इशारों में ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि शिक्षकों को ड्रेस कोड से निजात नहीं मिलने वाली है।
इधर सीएम नेबताचीत के दौरान ड्रेस कोड लागू करने को लेकर शिक्षक संगठनों में कोई उत्साह नजर नहीं आया। कहा जा रहा है उन्होंने यह शर्त जरूर जोड़ दी कि पांच सितंबर से ड्रेस कोड से उन्हें कोई गुरेज नहीं। बैठक में जिन मांगों पर सहमति बनी है, उस संबंध में आदेश जारी होने चाहिए। 
शिक्षा महकमे में ड्रेस कोड लागू करने के फरमान पर विभागीय अधिकारी तक अमल कर चुके हैं। लेकिन, प्राथमिक से लेकर माध्यमिक तक शिक्षक इस ड्रेस कोड के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। राजकीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राम सिंह चौहान, महामंत्री डॉ सोहन सिंह माजिला, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री दिग्विजय सिंह चौहान, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष सिंह चौहान, माध्यमिक शिक्षक संघ के ईवी कुमार समेत तमाम शिक्षक नेताओं ने कहा कि मांगें मानीं तो शिक्षक ड्रेस कोड अपनाएंगे। यही सीएम ने संगठनों की मांगों पर उचित कार्रवाई को भरोसा बंधाने के साथ में ड्रेस कोड को लेकर अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने कहा कि शिक्षक पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। शिक्षकों को अन्य महकमों के कर्मचारियों की तरह ट्रीट नहीं किया जा सकता। विद्यालयों में अनुशासन कायम करने को ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: