शुक्रवार, 15 दिसम्बर 2017 | 01:56 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | उत्तराखंड | स्कूल में बच्चों के प्रिंसिपल ने जबरन काटे बाल, हुआ हंगामा

स्कूल में बच्चों के प्रिंसिपल ने जबरन काटे बाल, हुआ हंगामा


हमारे बच्चे स्कूल में भी सुरक्षित नहीं हैं क्योंकि जिन बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा स्कूल में शिक्षकों का होता है उन पर ही बच्चों के शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का मामला सामने आया है।  यह मामला हरिद्वार का है जहां एक पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल ने बेवजह 15-20 बच्चों के बाल काट डाले। यह मामला हरिद्वार का है जब अभिभावक शिकायत करने स्कूल पहुंचे तो प्रिंसिपल उनपर बिगड़ गई और बदसलूकी करने लगी। इस दौरान कुछ लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की।

 

 

 
अभिभावकों का आरोप है हरिद्वार के खड़खड़ी क्षेत्र के दून पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल ने उनके बच्चों के बाल काट दिए। उनका कहना था कि बच्चों के बाल ज्यादा बड़े नहीं थे। अगर बड़े भी थे तो अभिभावकों को बोलना चाहिए था। ऐसे स्कूल में जबरन बच्चों के बाल काटना कहां जायज है। इससे बच्चे काफी डरे हुए हैं। कुछ बच्चे इतने घबराए हुए हैं कि स्कूल जाने को भी तैयार नहीं।

 

 


जब अभिभावक शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो प्रिंसिपल उनपर भड़क गईं और उन लोगों के साथ बदसलूकी की। घटना की सूचना पाकर कुछ भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए। इस दौरान ऑफिस में प्रिंसिपल और कार्यकर्ताओं के बीच खूब बहस हुई। प्रिंसिपल अपने पति के पत्रकार होने की धमकी देती रही। मीडियाकर्मियों से भी बदसलूकी की, कुछ लोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख लोगों ने पुलिस को बुला लिया, पुलिस जैसे-तैसे पुलिस हंगामा कर रहे लोगों को बाहर लाई। कोतवाल मान सिंह का कहना है कि तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वहीं स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी अभिभावकों की शिकायत पर केस दर्ज किया जाएगा। बच्चों के बयान दर्ज किए गए हैं। कुछ बच्चे काफी घबराए हुए हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: