शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:28 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | मनोरंजन | दुनिया को अलविदा कह गये, देहरादून को दे गये यादों की विरासत ‘पतंगा’

दुनिया को अलविदा कह गये, देहरादून को दे गये यादों की विरासत ‘पतंगा’


भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता शशि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह गये हो लेकिन यादों की दुनिया पीछे छोड़ गये है और अपनी यादों की विरासत के रूप में देहरादून का रेलवे स्टेशन और राजपुर रोड की सड़क शशि कपूर की यादों को हमेशा संजोकर रखेगी। हिन्दी सिनेमा जगत में 1971 में आई फिल्म 'पतंगा' में शशि कपूर और अभिनेत्री विमी की दून रेलवे स्टेशन पर मुलाकात और राजपुर रोड पर तांगे की सवारी के साथ फिल्माया गया दृश्य आज भी दूनवासियों के जेहन में ताजा है।

केदार कपूर के निर्देशन में 1971 में बनी फिल्म 'पतंगा' के कुछ दृश्य दून में भी फिल्माए गए थे। फिल्म में श्याम का किरदार निभा रहे शशि कपूर रेलवे स्टेशन पर रेनू (अभिनेत्री विमी) से मिलते हैं। यह दृश्य फिल्म के खास दृश्यों में एक था। इसके बाद श्याम और रेनू तांगे पर बैठकर राजपुर रोड से गुजरते हैं और कुलदीप (कॉमेडियन राजेंद्र नाथ) तांगे के पीछे-पीछे मिठाई लेकर भागते हैं। दून में फिल्माया गया यह छोटा सा दृश्य फिल्म की जान माना जाता है। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले शशि कपूर भले ही अब नहीं रहे, मगर देहरादून उनकी यादों को हमेशा सहेजकर रखना चाहता है। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: