शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:45 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | दुनिया | किसके इशारे पर हुआ सऊदी प्रिंस का एक्सीडेंट

किसके इशारे पर हुआ सऊदी प्रिंस का एक्सीडेंट


सोमवार को अरब गृह मंत्री से मिली जानकारी में सामने आया कि कैसे रविवार को सऊदी अरब प्रिंस और अन्य सरकारी अधिकारियों को लेकर रवाना हुआ हेलिकॉप्टर देश के दक्षिणी हिस्से में दुर्घटना का शिकार हुआ। हादसे से जुड़ी ज्यादा जानकारी में उन्होंने कहा कि रविवार को सऊदी के असीर प्रांत में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सउदी प्रिंस समेत करीब आठ लोगों की मौत हो गई। 

 

खबरों की मानें, तो सऊदी अरब प्रिंस के साथ के हेलिकॉप्टर में सवार अधिकारी एक परियोजना देखने के लिए दौरे पर रवाना हुए थे, लेकिन यमन की सीमा से 160 किलोमीटर दूर असीर प्रांत में अचानक उनकी मौत की खबर आई। 

 

वहीं, सऊदी प्रिंस की मौत को साजिशन की गई हत्या भी मानकर देखा जा रहा है। इसका कारण है यमन के हुती विद्रोही। जी हां, 2015 से सऊदी अरब, यमन के हुती विद्रोहियों के खिलाफ सैन्य गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है, ऐसे में हो सकता है कि सऊदी प्रिंस की हत्या इसी रंजिश का बदला लेने के इरादे से की गई है। हालांकि, सुरक्षा अधिकारियों ने अभी तक दुर्घटना कारणों कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश जारी है।

 

उधर, सऊदी प्रिंस और सरकारी अधिकारियों की मौत को लेकर यमन के हुती विद्रोहियों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हादसे की जानकारी समूह के अल-मसीरा समाचार चैनल की खबर से मिली। वहीं, दुबई के समाचार चैनल अल-अरबिया की खबरों के मुताबिक, दुर्घटना में सऊदी प्रिंस मंसूर बिन मुरकिन के अलावा सात अन्य लोगों की मौत हुई है। 

 

बता दें कि शहजादे मुरकिन बिन अब्दुलअजीज के बेटे मंसूर, असीर प्रांत के उप गवर्नर थे। हैं। कभी गद्दी के दावेदार रह चुके अब्दुलअजीज खुफिया सेवा के पूर्व निदेशक रहे हैं, जिन्हें साल 2015 में सौतेले भाई शाह सलमान ने शहजादे मोहम्मद बिन नाएफ को समर्थन देकर गद्दी की दावेदारी से हटा दिया था, लेकिन जून में शाह सलमान ने बिन नाएफ को दावेदारी से हटाते हुए अपने 32 वर्षीय बेटे मोहम्मद बिन सलमान को गद्दी का दावेदार बनाया। बहरहाल, पूरा मामला जांच के बाद ही सामने आयेगा, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि सऊदी प्रिंस की मौत महज़ हेलिकॉप्टर हादसा था या किसी साजिश के तहत की गई हत्या। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: