बुधवार, 24 जनवरी 2018 | 03:29 IST
शांति की शुरूआत मुस्कराहट के साथ होती है
होम | देश | सुप्रीम कोर्ट पर सवाल करने वाले चारों जजों को आर एस सोढी का जवाब

सुप्रीम कोर्ट पर सवाल करने वाले चारों जजों को आर एस सोढी का जवाब


देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब देश की सर्वोच्च  अदालत यानि की सुप्रीम कोर्ट विवादों में आ गया है और सर्वोच्च अदालत को विवादों में लाने वाले कोई और नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट के ही 4 वरिष्ठ  जज हैं, उन्होंने जिस तरह से चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा पर लापरवाही के आरोप लगाये हैं, उससे काफी बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

 

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने यह कहकर न्यायपालिका में बवंडर खड़ा कर दिया है कि देश के सर्वोच्च न्यायालय का प्रशासन सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस चेलामेश्वर, जस्टिस रंजन गोगाई, जस्टिस मदन भीमराव और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस  करके दीपक मिश्रा पर कई आरोप लगाये हैं।

 

न्यायपालिका के इतिहास में यह पहली ऐसी घटना है क्योंकि पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जज ही सामने आकर सुप्रीम कोर्ट की सुप्रीम पावर पर सावल खड़ा कर रहे हैं। इस मुद्दे पर दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व जज आर एस सोढ़ी ने सुप्रीम कोर्ट के इन चार जजों के इस कदम का कड़ा विरोध किया है। रिटायर्ड जज सोढ़ी ने कहा कि उनके विचार से इन सभी जजों पर महाभियोग चलाया जाना चाहिए। इन लोगों का वहां बैठकर फैसला देने का कोई हक नहीं बनता है। ये ट्रेड यूनियनिज्म गलत है। लोकतंत्र खतरे में है, ऐसा उन्हें नहीं कहना चाहिए। हमारे यहां संसद है, कोर्ट है और पूरा पुलिस प्रशासन काम कर रहा है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: