मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:20 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | दुनिया | राहुल के गढ़ पर BJP की नजर

राहुल के गढ़ पर BJP की नजर


राहुल गाँधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे  पर थे। कहने को तो अमेठी राहुल का गढ़ है लेकिन कल उनकी रैली में जो देखने को मिला वो बेदह चैंकाने वाले था जिस तरह से उनके दौरे में राहुल विरोधी नारे लगे और राहुल के रोड शो के दौरान जिस तरह से कांगेंसी और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भीड़ रहे थे उस पर कांग्रेंसी अब ये सवाल उठाने लगी है कि क्या वाकई में राहुल का विरोध किया जाता है या फिर उसे एक साजिश के तहत विरोध दिखाया जाता है। 

 

 

राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र की यात्रा पर है। राहुल गांधी को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा है। सोमवार को सलोन और मंगलवार को जामों में विरोध का सामना हुआ है। जामों में राहुल गांधी थोड़ी देर पैदल भी चले और लोगों से मुलाकात की है ये इसलिए भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इससे पहले इस तरह के विरोध का सामना कांग्रेस के नेता को नहीं करना पड़ा था।   

 

कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह का दावा है कि लखनऊ से लेकर जहां-जहां राहुल गांधी जा रहे है वहां उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है विरोध सिर्फ बीजेपी प्रायोजित है इसमें जनता की कोई भागीदारी नहीं है। लेकिन सवाल जरूर है कि क्या अमेठी में राहुल गांधी के विरोधी बढ़ रहे है जो सड़कों पर दिखाई दे रहा हैसाथ ही उन्होने कहा कि राहुल गांधी के इस तरह के विरोध से परेशान हैं।  

 

लेकिन कांग्रेस के नेता भी इस विरोध का जवाब देने की रणनीति बना रहे हैं। कांग्रेस के अमेठी रायबरेली में विधायक भले ही तादाद में ना हो लेकिन गांधी परिवार से जुड़ाव है। कांग्रेस के नेता इस वजह से अमेठी जाने वाले बीजेपी के बड़े नेताओं का विरोध कर सकते हैं। कांग्रेस के कई नेताओं का कहना है कि इसका जवाब दिया जाएगा और कोई भी वर्कर मुकदमा लिखे जाने से नहीं डरता अब ये देखान काफी दिलचस्प होगा बीजेपी इस मुद्दे पर क्या प्रतिक्रिया देगी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: