बृहस्पतिवार, 23 नवंबर 2017 | 10:47 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | क्राइम | प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी छात्र ने कबूला जुर्म

प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी छात्र ने कबूला जुर्म


बुधवार को प्रद्युम्न मर्डर केस के तहत सीबीआई ने रेयान स्कूल के 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्र को हिरासत में लिया था। इससे जहां प्रद्युम्न मर्डर केस की दिशा ही बदल गई, तो वहीं आरोपी बताकर गिरफ्तार किए गए बस कंडेक्टर अशोक कुमार को भी क्लीनचिट मिली। बता दें कि प्रदुम्न की हत्या के बाद ही हरियाणा लिस ने स्कूल बस कंडेक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था, लेकिन सीबीआई जांच में दोषी पाए गए रेयान स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र की गिरफ्तारी ने केस की दिशा-दशा ही बदलकर रख दी। इस गिरफ्तारी से हर शख्स ये ही सोच रहा है कि क्या कोई सोलह-सत्रह साल का लड़की इतनी सफाई से किसी की हत्या कर सकता है।

 

 

आपको बता दें कि मासूम प्रद्युम्न को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी छात्र ने जुर्म कुबूलते हुए बताया कि “उसने कोई जरूरी बात बताने का लालच देकर बाथरूम के अंदर बुलाया और कुछ सेकेंड्स में उसका गला रेत दिया”।  उसने बताया कि, किसी न किसी को तो उस दिन मरना था। वह इस तैयारी के साथ आया था कि आज वह किसी न किसी पर इस चाकू का इस्तेमाल करेगा। प्रद्युम्न दुर्भाग्य से गलत समय पर गलत जगह पहुंच गया।

 

 

सीबीआई पूछताछ के दौरान आरोपी स्टूडेंट ने बताया, “मुझे कुछ समझ नहीं आया। मैं पूरा तरह ब्लैंक हो गया था और बस मैंने उसे मार डाला”। सीबीआई ने बताया कि अशोक को आरोपी बताते हुए हरियाणा पुलिस ने जिस चाकू को 'हत्या के हथियार' के तौर पर पेश किया था, आरोपी स्टूडेंट ने उसी का इस्तेमाल किया था। इस चाकू को हरियाणा पुलिस ने टॉयलट के कमोड से बरामद किया था। 

 

 

प्रद्युम्न का गला रेतने के बाद आरोपी ने स्कूल के माली को बाथरूम में 'घायल' हुए लड़के की जानकरी दी। जैसे ही वहां स्कूल के शिक्षकों और स्टाफ का जमावड़ा लगना शुरू हुआ, आरोपी चुपचाप जाकर अपनी क्लास में बैठ गया, जहां एग्जाम शुरू हो चुका था और कुछ मिनटों की देरी से पहुंचने के बाद वो बैठ गया था। हत्या की ख़बर के कुछ देर पूरे स्कूल को बंद कर दिया गया। जिस तरह से आरोपी छात्र ने मासूम प्रद्युम्न की हत्या को अंजाम दिया, वो वाकई चौंकाने के साथ ही स्कूल प्रशासन पर कई सवालिया निशान भी लगाता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: